दिल्ली

delhi

उबर कप नहीं खेलेगी सिंधू, थॉमस कप के लिए भारत की मजबूत टीम घोषित - THOMAS AND UBER CUP FINALS 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 4, 2024, 10:52 PM IST

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने आगामी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जैसे थॉमस कप और उबेर कप फाइनल 2024 के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए भारत की टीम की घोषणा की है. स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक की तैयारी को लेकर उबर कप से नाम वापिस ले लिया है. पढें पूरी खबर.

PV SINDHU
PV SINDHU

नई दिल्ली : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और शीर्ष दो युगल टीमों ने उबर कप से नाम वापिस ले लिया है लेकिन पुरूष वर्ग में मजबूत टीम 27 अप्रैल से चेंगडू में होने वाले थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलेगी.

फरवरी में बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के जरिये वापसी करने के बाद से सिंधू ने छह टूर्नामेंट खेले हैं. उन्होंने पेरिस ओलंपिक से पहले रिकवरी के लिये पर्याप्त समय की जरूरत को देखते हुए नाम वापिस लिया है.

महिला युगल में त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद और अश्विनी पोनप्पा तथा तनीषा क्रास्टो ने भी नाम वापिस ले लिया है. उनका फोकस ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिये दूसरे टूर्नामेंटों पर है.

बीएआई सचिव संजय मिश्रा ने कहा, 'सिंधू चोट के बाद वापसी कर रही है और पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिये उसे समय चाहिये. युगल टीमों ने भी नाम वापिस ले लिया है क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ समय में काफी टूर्नामेंट खेले हैं और अब फोकस क्वालीफिकेशन पर है'.

भारत थॉमस कप में गत चैम्पियन है और इस बार भी मजबूत टीम उतारी है. इसमें पांच एकल खिलाड़ी लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणय, प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज हैं. दुनिया की नंबर एक जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला भी खेलेंगे.

थॉमस कप टीम :
एकल : लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणय, प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज
युगल : सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला और साइ प्रतीक

उबर कप टीम :
एकल : अनमोल खरब , तन्वी शर्मा, अष्मिता चालिहा, ईशारानी बरूआ
युगल : श्रुति मिश्रा, प्रिया कोंजेंगबम, सिमरन सिंघी और रितिका ठाकेर

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details