दिल्ली

delhi

पेरिस ओलंपिक में धमाल मचाएंगी नेत्रा कुमानन, ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में खोला बड़ा राज - Nethra Kumanan

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 1, 2024, 5:31 PM IST

Paris Olympic 2024: ईटीवी भारत पर इंडिया की नौकायन खिलाड़ी नेत्रा कुमानन के साक्षात्कार के दौरान कई अहम बातें सामने आईं. उन्होंने कहा, मैं पेरिस में आयोजित होने वाले 2024 ओलंपिक खेलों में भारत के लिए पदक जीतना चाहती हूं.

Nethra Kumanan
नेत्रा कुमानन

चेन्नई: पेरिस ओलंपिक के लिए नौकायन प्रतियोगिता श्रेणी में चयनित नेत्रा कुमानन के लिए चेन्नई के गिंडी स्थित एक निजी परिसर में एसआरएम विश्वविद्यालय द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर एसआरएम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति टी.आर.पारिवेंधर ने भाग लिया और रोवर नेत्रा कुमानन को प्रोत्साहन स्वरूप 25 लाख रुपए का चेक प्रदान किया.

उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में तैराकी कोचिंग समूह का नाम नेत्रा कुमानन रखा जाएगा. कार्यक्रम के बाद ईटीवी भारत को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नेत्रा कुमानन ने कहा, 'जुलाई में होने वाले पेरिस ओलंपिक में मैं निश्चित रूप से पदक जीतूंगी. तमिलनाडु से भारत के प्रतिनिधि के रूप में चुने जाने पर मुझे खुशी है. मैंने ओलंपिक में दूसरी बार भारतीय टीम के लिए क्वालीफाई किया है.

उन्होंने इससे आगे कहा कि, 'मैं पिछले तीन महीनों से ओलंपिक के लिए प्रशिक्षण ले रही हूं. पेरिस के मौसम को देखते हुए मैं तेजी से प्रशिक्षण ले रही हूं. जहां तक ​​पेरिस का सवाल है, वहां पानी ठंडा और गर्म दोनों हो सकता है और प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी होगी क्योंकि प्रतियोगिता तेज हवाओं वाले पानी पर होगी. मैंने अपनी प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

नेत्रा कुमानन ने आगे कहा, 'चेन्नई में ही मैंने प्रतिस्पर्धी नौकायन के लिए प्रशिक्षण शुरू किया था और चेन्नई आज भी मेरी पसंदीदा जगह है. तमिलनाडु सरकार मेरे प्रशिक्षण में बहुत मददगार रही है, प्रशिक्षण के लिए प्रोत्साहन प्रदान करती रही है और मेरी यात्रा का खर्च भी बहुत मददगार रहा है'.

ये खबर भी पढ़ें :राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग के दूसरे दिन भी मचेगा धमाल, इन 8 टीमों के बीच होंगे मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details