दिल्ली

delhi

चोट के बावजूद मैदान पर डटे रहे लियोनेल मेस्सी, इंटर मियामी ने मॉन्ट्रियल को 3-2 से हराया - Lionel Messi

By PTI

Published : May 12, 2024, 10:46 AM IST

लियोनल मेस्सी ने मॉन्ट्रियल के खिलाफ चोट के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. इंटर मियामी ने शुरुआती दो गोल की कमी से उबरते हुए शनिवार रात मॉन्ट्रियल को 3-2 से हराकर लगातार पांचवीं मेजर लीग सॉकर जीत हासिल की. पढ़ें पूरी खबर...

Lionel Messi
कतर के लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच विश्व कप फाइनल फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम के लिए तीसरा गोल करने के बाद जश्न मनाते अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी ( फाइल फोटो) (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली :लियोनेल मेसी ने पहले हाफ में चोट के डर के बावजूद मॉन्ट्रियल के खिलाफ पूरा मुकाबला खेला. इसक मुकाबले में बेंजामिन क्रेमास्ची ने 59वें मिनट में टाई तोड़ा और इंटर मियामी ने शुरुआती दो गोल की कमी से उबरते हुए शनिवार रात मॉन्ट्रियल को 3-2 से हराकर लगातार पांचवीं मेजर लीग सॉकर जीत हासिल की. इंटर मियामी के लिए लुइस सुआरेज़ ने सीज़न का अपना 11वां गोल किया और माटस रोजास ने फ्री किक पर गोल किया.

मॉन्ट्रियल के लिए जूल्स-एंथनी विल्सेंट और ब्राइस ड्यूक ने (3-5-3) स्कोर किया. इंटर मियामी (8-2-3) ने अपनी अजेय लय को सात मैचों (5-0-2) तक बढ़ा दिया, बावजूद इसके कि मेस्सी को इस सीजन में नौ एमएलएस मैचों में पहली बार बिना किसी गोल या सहायता के रोका गया. उन नौ खेलों में इंटर मियामी का स्कोर 7-0-2 है. इसकी एक हार मार्च में मॉन्ट्रियल के खिलाफ हुई थी.

पहली बार कनाडा में खेलते हुए, डिफेंडर जॉर्ज कैंपबेल द्वारा फाउल किए जाने के बाद अपने बाएं घुटने में किसी तरह की समस्या के बाद मेस्सी पहले हाफ में टेंशन में आ गए. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में आठ बार के बैलन डी'ओर विजेता तुरंत नीचे गिर गए, उन्होंने अपना घुटना पकड़ लिया और दर्द से कराहते रहे. इंटर मियामी का मेडिकल स्टाफ मेस्सी का इलाज करने के लिए मैदान पर गया, जो लगभग दो मिनट बाद उठे और मियामी साइडलाइन में चले गए. उन्हें सब आउट नहीं किया गया, जिससे उन्हें कुछ देर बाद वापसी का मौका मिला और उसी क्षण मैच बदल गया. मेसी के चोटिल होने पर इंटर मियामी 2-0 से पीछे था.

जब वह वापस लौटे तो स्कोर 2-1 था और मैदान पर वापस आने के कुछ क्षण बाद स्कोर बराबरी पर था. रोजास ने एक फ्री किक पर गोल किया. सुआरेज ने पहले हाफ के स्टॉपेज समय के अंत में कॉर्नर किक पर एक गोल किया. सुआरेज एमएलएस इतिहास में एक सीजन के अपने पहले 800 मिनट में 11 गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए, जो मामादौ डायलो (2000 में 11) और ओला कामारा (2021 में 11) में शामिल हो गए.

मैच में रोमांचक तब पैदा हुआ जब रोजास ने एक गेंद को खुली जगह में भेजा और क्रेमास्ची ने उसे नीचे गिरा दिया और फिर गेंद को दो रक्षकों से दूर ले जाकर नेट में डालने का दूसरा प्रयास किया और 3-2 की बढ़त बना ली. अंतिम मिनटों में मेसी के पास बढ़त बढ़ाने के दो मौके थे, लेकिन दोनों ही मामूली अंतर से चूक गए. जब टीम शुक्रवार की रात अपने होटल पहुंची तो सैकड़ों प्रशंसकों ने इंटर मियामी का स्वागत किया .

यह भी पढ़ें : प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी KKR, जानिए कैसा रहा अब तक का सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details