दिल्ली

delhi

पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ, बोले- हर हाल में टीम इंडिया में किया जाए शामिल - T20 world cup

By IANS

Published : Apr 29, 2024, 5:00 PM IST

भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर के एस श्रीकांत ने टी20 विश्व कप में रिंकू सिंह को खिलाने पर बड़ा बयान दिया है. रिंकू सिंह को इस बार आईपीएल में ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है. पढ़ें पूरी खबर.... के श्रीकांत का कहना है कि टी20 विश्व कप के लिए रिंकू को 15 में निश्चित होना चाहिए

रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

नई दिल्ली :भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज रिंकू सिंह को आगामी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

रिंकू आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी की आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्कों के साथ सुर्खियों में आए, एक सीजन जहां उन्होंने लगातार अपनी फिनिशिंग कौशल दिखाया. रिंकू ने 2023 के आखिरी में टी20ई में पदार्पण किया और 15 मैचों में 356 रन बनाए, जिनमें से सात में 176.23 की उच्च स्ट्राइक रेट से नाबाद रहे.

कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए रिंकू सिंह को इस बारबल्लेबाजी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है क्योंकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने आठ मैचों में 157.74 की स्ट्राइक-रेट से 112 रन बनाए हैं.

भारत के पूर्व कोच ने कहा कि 'एक उत्कृष्ट उदाहरण रिंकू सिंह है. रिंकू सिंह मेरे 15 खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन आप उनका अंतरराष्ट्रीय ट्रैक रिकॉर्ड देखें, यह एक अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है. दक्षिण अफ्रीका में अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है, और उसे मिले हर अवसर के साथ रिंकू सिंह को 15 में निश्चित होना होगा.

उन्होंने आगे कहा कि 'लेकिन अगर हम हालिया फॉर्म या अवसरों पर जाएं, तो उसे पर्याप्त अवसर नहीं मिले हैं. दिन के अंत में आपको यह भूलना होगा कि खिलाड़ी कौन है और यह देखना होगा कि उसका ट्रैक रिकॉर्ड क्या है. क्या वह एक महान खिलाड़ी है, एक घातक है खिलाड़ी, क्या वह फिट है? तो रिंकू सिंह को निश्चित होना होगा.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि आईपीएल ने कई भारतीय प्रतिभाओं को सामने लाया है, जिनकी अब आगामी पुरुष टी20 विश्व कप की चयन दौड़ में चर्चा हो रही है. 'मैं आपको बताता हूं कि यह आईपीएल का सच्चा श्रेय है कि इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए चयन के मामले में इतना अधिक स्थान मिलता है.

हेडन ने कहा कि 'यह इस बात का प्रमाण है कि प्रतिस्पर्धा कितनी शानदार है और यह इस बात का भी श्रेय है कि किस तरह से आईपीएल ने अपने विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने और मजबूत करने की अनुमति दी है. मुझे यकीन नहीं है कि पूरे टी20 क्रिकेट में कोई और ऐसा है जो बराबर है. यह कितना अच्छा है , क्योंकि हमें जायसवाल मिल गया है और वह रिंकू जैसे कई लोगों में से एक है जिन्हें आईपीएल क्रिकेट द्वारा खोजा गया है.

यह भी पढ़ें : विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वाड का एलान, जानें कौन करेगा कप्तानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details