दिल्ली

delhi

Watch: केशव महाराज ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले बधाई देकर जीता 125 करोड़ भारतीयों का दिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 21, 2024, 4:20 PM IST

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक वीडियो शेयर की है. इस वीडियो में महाराज भारतीय फैंस को राम मंदिर के उद्घाटन की बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं.

Keshav Maharaj
केशव महाराज

नई दिल्ली: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. इस समारोह में भारत के कई बड़े-बड़े क्रिकेटर हिस्सा लेने वाले हैं. इस समारोह से पहले साउथ अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर केशव महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महाराज राम मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी भारतीयों को बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं. उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है और फैंस इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि केशव महाराज ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो स्टोरी शेयर की है. इस वीडियो स्टोरी में केशव महाराज कह रहे हैं कि,'आप सभी को नमस्ते, कल अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन के लिए मेरी तरह से सभी भारतीय और साउथ अफ्रीका के लोगों को बधाई. मैं आशा करता हूं सभी को जीवन में शांति रहे और आध्यात्म का ज्ञान मिले'.

केशव महाराज भारतीय मूल के साउथ अफ्रीकाई खिलाड़ी है. वो टीम में स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी योगदान देते हैं. महाराज पूजा-पाठ में काफी श्रद्धा रखते हैं. उनको अक्सर मंदिरों में भगवान की पूजा करते हुए देखा जाता है. वो जब आईसीसी विश्व कप 2023 खेलने के लिए भारत आए थे तब उन्होंने धर्मशाल और चेन्नई में भगवान के दर्शन किया थे. इसके अलावा वो आध्यात्म से काफी जुड़े हुए हैं. वो अक्सर अपने सोशल मीडिया पर पूजा-पाठ के फोटो और वीडियो भी शेयर करते हैं.

जब वो मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं तो अक्सर उनके मैदान पर आते समय 'राम सिया राम सिया राम जय जय राम' गाना बजता हुआ सुनाई देता है. इसके बारे मे भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल समेत अन्य खिलाड़ियों से केशव से सवाल पूछा था कि तुम जब मैदान पर आते हो ये राम का गाना क्यों बजा देते हैं. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था की राम के इस गाने को सुन मुझे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है.

ये खबर भी पढें :केशव महाराज बोले, मैदान में जब 'राम सिया राम' गाना बजता है तो मेरा आत्मविश्वास बढ़ जाता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details