दिल्ली

delhi

चेन्नई में आईपीएल टिकटों की कालाबाजारी मामला, मद्रास हाईकोर्ट ने बीसीसीआई को दिया यह आदेश - IPL 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 26, 2024, 4:33 PM IST

चेन्नई में आईपीएल टिकटों की कालाबाजारी मामले में सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया (बीसीसीआई) को सख्त आदेश दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

चेन्नई : चेन्नई के वकील सत्य प्रकाश ने हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा, 'चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में उचित मूल्य पर आईपीएल क्रिकेट मैचों के लिए टिकट मिलना मुश्किल है. तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ऑनलाइन टिकट बेचता है. लेकिन बिक्री शुरू होते ही टिकट बिक जाते हैं. कुछ असामाजिक लोग ज्यादा टिकट खरीद लेते हैं और उन्हें कालाबाजारी कर 10 गुना अधिक कीमत पर बेचते हैं'.

सबसे सस्ते टिकट भी 14,000 से 16,000 रुपये में बेचे जाते हैं. टिकट खरीदकर ऊंचे दामों पर बेचने के पर्दे के पीछे माफिया गिरोह काम कर रहे हैं. हाल ही में पुलिस ने नकली बाजार में आईपीएल टिकट बेचने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.

उनके पास से 8 टिकट और 31 हजार 500 रुपये जब्त किये गये हैं. उन्होंने मांग की, 'इस माफिया गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और चेपॉक स्टेडियम के अधिकारियों और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के खिलाफ आदेश दिया जाना चाहिए जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं'.

याचिका मुख्य न्यायाधीश गंगापुरवाला और न्यायमूर्ति सत्यनारायण प्रसाद की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आयी. उस समय, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया कि ब्लैक मार्केट में टिकटों की बिक्री के संबंध में मामले दर्ज किए गए हैं.

इसके बाद न्यायाधीशों ने कहा कि मामला खेल प्रतियोगिताओं की समाप्ति के समय दायर किया गया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और तमिलनाडु खेल विकास प्राधिकरण को याचिकाकर्ता की याचिका पर विचार करने और निर्णय लेने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details