दिल्ली

delhi

आईपीएल 2024 से पहले सीएसके को लगा बड़ा झटका, कॉनवे चोट के चलते हुए बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 4, 2024, 12:30 PM IST

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अंगूठे की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले फेज से बाहर रहेंगे. अब वो सर्जरी कराएंगे जिसके बाद उन्होंने रिकवरी में टाइम ललेगा.

डेवोन कॉनवे
Devon Conway

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत से पहले एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोट चलते आईपीएल के पहले फेज से चूक जाएंगे. ऐसे में टीम उनके बगैर खेलती हुई नजर आएगी. कॉनवे को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है. वो इस सप्ताह सर्जरी कराएंगे. उन्हें ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान लगी थी.

कॉनवे अपनी उंगली की चोट के कारण तीसरे और अंतिम टी20 मैच से बाहर रहे थे. इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से भी चूक गए थे. अब वो 8 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले आखिरी और दूसरे टेस्ट में भाग नहीं लेंगे. सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, 'सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हुए बाएं अंगूठे की सर्जरी कराएंगे. कई स्कैन और विशेषज्ञ की सलाह के बाद कम से कम आठ सप्ताह कॉनवे को रिकवरी में लगेंगे'.

कॉनवे ने 23 आईपीएल मैचों की 22 पारियों में 6 अर्धशतकों की मदद से 924 रन बनाए हैं. वो टीम के लिए अहम बल्लेबाज साबित होते हैं. ऐसे में उनका टीम में ना होना चेन्नई सुपर किंग्स को खल सकता है. एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम आईपीएल 2024 सीज़न के पहले चरण के दौरान चार मैच खेलेगी, उनका पहला ही मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा. ये मैच 22 मार्च को खेला जाएगा.

ये खबर भी पढ़ें :आईपीएल 2024: पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान, एडेन मार्कराम की लेंगे जगह

ABOUT THE AUTHOR

...view details