दिल्ली

delhi

जानिए भारत-इंग्लैंड सीरीज के बाद किसे मिला बेस्ट फील्डर अवॉर्ड ?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 10, 2024, 5:50 PM IST

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच सीरीज के बाद कोट टी दिलीप ने बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच अवार्ड वितरित किए. रोहित शर्मा, शुभमन गिल और कुलदीप यादव को को बेस्ट फील्डर के लिए अवार्ड दिया गया. पढ़ें पूरी खबर......

भारत बनाम इंग्लैंड
भारत बनाम इंग्लैंड

नई दिल्ली :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए धर्मशाला में पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से रौंदा इसके साथ ही भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज में जीत के बाद भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप द्वारा बेस्ट फील्डर्स ऑफ द मैच अवार्ड का ऐलान किया गया. यह अवार्ड भारतीय टीम में फील्डिंग का स्तर सुधारने के लिए टी दिलीप की पहल से ही शुरू किया गया था.

अवार्ड देने से पहले फील्डिंग कोच टी दिलीप ने कहा कि हमने पूरी सीरीज में फील्डिंग के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है सभी ने दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने खुले दिमाग से चुनौती को स्वीकार किया. दिलीप ने आगे कहा कि फिलहाल हम अपने मेडल की परंपरा में एक फ्लेवर और जोडने जा रहे हैं आज हम एक मेडल के स्थान पर दो मेडल प्रदान करेंगे. उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि सभी ने टेस्ट क्रिकेट की फील्डिंग में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है और सभी को उनके प्रयासों को पहचानने और उनका अवार्ड देने की जरूरत है.

इसके साथ ही उन्होंने श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर फिलहाल यहां नहीं है उन्होंने मैदान पर जबरदस्त फील्डींग करते हुए लाजवाब कैच पकड़े. इसके साथ ही फील्डिंग कोच ने कुलदीप यादव की फील्डिंग और सरफराज खान की भी तारीफ की. इसके बाद उन्होंने बेस्ट इंपेक्ट फील्ड अवार्ड में संयुक्त रूप से शुभमन गिल और रोहित शर्मा के नाम की घोषणा की. उनको यह अवार्ड बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया.

दूसरा अवार्ड कुलदीप यादव को दिया गया. कुलदीप यादव के नाम की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा यह अवार्ड एक फाइन लेग से दूसरे फाइन लेग तक टीम के लिए रन बचाने वाले कुलदीप यादव को जाता है. उन्होंने कहा कि यह अवार्ड उन सभी खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन अवसर है जिनको लगता है कि वह नजर में नहीं है लेकिन खेल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के बाद राजनीतिक पिच पर हाथ आजमाएंगे युसुफ पठान, टीएमसी के टिकट पर लडे़ंगे चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details