दिल्ली

delhi

तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट तैयार, एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 13, 2024, 5:18 PM IST

Updated : Feb 13, 2024, 10:35 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. दोनों टीमों के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. इससे पहले मैदान की तैयारियों को लेकर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

SCA President Jaydev Shah
एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह

राजकोट : भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी को तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. यह मैच राजकोट के खंडेरी स्टेडियम में खेला जाएगा. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच को लेकर राजकोट और सौराष्ट्र के क्रिकेट प्रेमी भी काफी उत्साहित हैं. मैच से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने ईटीवी भारत से बातचीत की, जिसमें उन्होंने मैदान और पिच की तैयारी के बारे में विशेष जानकारी दी.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह की ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि, 'हमने लगभग सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीसीसीआई की गाइडलाइन्स के मुताबिक दर्शकों और खिलाड़ियों की सुविधा, उनके बैठने की व्यवस्था के लिए ये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. दोनों टीमों को देखकर लग रहा है कि राजकोट में होने वाला टेस्ट मैच काफी दिलचस्प होगा और हमें उम्मीद है कि भारतीय टीम जीतेगी. राजकोट की पिच की बात करें तो अगर कोई बल्लेबाज अच्छा खेलता है तो उसे इस पिच का सपोर्ट मिलेगा और टेस्ट मैच के दूसरे तीसरे दिन इस पिच पर स्पिनर को भी अच्छा टर्न मिलेगा. लेकिन हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम यहां दोनों पारियां और बहुत अच्छा मुकाबला चाहते हैं'.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के खंडेरी स्टेडियम का नाम कल बदल दिया जाएगा और इसका नाम निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा. कल एक भव्य समारोह भी आयोजित किया जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह मुख्य अतिथि होंगे और स्टेडियम का नाम उनके द्वारा रखा जाएगा. निरंजन शाह की बात करें तो राजकोट में एक अंतरराष्ट्रीय मैच और एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पाने के लिए निरंजन शाह ने बहुत मेहनत की है. जबकि वह बीसीसीआई और आईपीएल में अलग-अलग पदों पर भी रह चुके हैं. सौराष्ट्र को विश्व मंच दिलाने के उनके प्रयासों के लिए स्टेडियम का नाम निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated :Feb 13, 2024, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details