दिल्ली

delhi

दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर हो सकता है बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 29, 2024, 11:22 AM IST

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारत के लिए एक और बुरी खबर है. टीम का स्टार हरफनमौला खिलड़ी चोट के कारण 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकता है. पढ़ें पूरी खबर.

team india
टीम इंडिया

हैदराबाद : भारत और इंग्लैंड के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराया. टीम इंडिया ने जीता जिताया मैच आखिरी डेढ़ दिन में गंवा दिया. इस करारी हार के बाद दूसरे टेस्ट के शुरू होने से पहले भारतीय फैंस के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. भारत के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.

जडेजा को लगी हैमस्ट्रिंग चोट
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, रवींद्र जड़ेजा को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग चोट लगी है, जिसके कारण उनका दूसरा टेस्ट खेलना अभी तय नहीं है. रविवार को बेन स्टोक्स द्वारा रन आउट किए जाने के बाद जडेजा असहज और दर्द में नजर आए थे. उनके स्कैन की रिपोर्ट मुंबई भेज दी गई है. हैमस्ट्रिंग की चोट की गंभीरता का आकलन आज (सोमवार) होने की उम्मीद है, सूत्रों ने उनके 2 फरवरी से शुरू होने वाले आगामी टेस्ट से चूकने की संभावना जताई है.

हालांकि, एक जानकार सूत्र ने यह भी कहा है कि यह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है और चोट नहीं है, इसलिए अगर वह विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं तो निश्चित रूप से उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए वह फिट रहेंगें. ऐसे में अब सारी निगाहें, जडेजा की स्कैन रिपोर्ट पर टिकी हैं. अगर जडेजा दूसरे टेस्ट से बाहर होते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि घर में खेलते हुए उनके रिकॉर्ड्स शानदार हैं.

घर में बेजोड़ हैं 'सर जडेजा'
भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का घर में टेस्ट मैचों में खेलते हुए कोई तोड़ नहीं है. भारत में जडेजा का बल्लेबाजी औसत 40.02 और गेंदबाजी औसत 21.04 है. जडेजा ने 41 टेस्ट मैचों की 56 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 2 शतक और 12 अर्धशतक के साथ कुल 1681 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 175 रन है. वहीं, जडेजा ने 2.33 के इकोनॉमी रेट से कुल 199 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

पहले टेस्ट में जडेजा का प्रदर्शन
इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में रविंद्र जडेजा पहली पारी में 87 रन बनाने के साथ भारत के लिए शीर्ष स्कोरर रहे थे. जडेजा ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए जडेजा दुर्भाग्यवश 2 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए. परिणामस्वरूप भारत को पहले टेस्ट में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details