दिल्ली

delhi

लगातार फ्लॉप होने के बाद आखिरकार चला गिल का बल्ला, लगाया बेहतरीन अर्धशतक

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 4, 2024, 12:35 PM IST

IND vs ENG के बीच दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. इस मैच में शुभमन गिल ने 60 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले गिल फॉर्म में वापसी के लिए जूझ रहे थे. पढ़ें पूरी खबर......

shubman-gill
शुभमन गिल

विशाखापत्तनम :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत मे लंच तक इंग्लैंड पर 130 रन की बढ़त बना ली है. भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल फॉर्म में वापस लौट आए हैं. शुभमन ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच तक 60 रन बना डाले और अभी क्रीज पर मौजूद हैं. उन्होंने इसे पारी के लिए 78 गेंदें खेली.

इससे पहले गिल ने 60 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. शुभमन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 रनों की पारी में 78 गेंदों में 8 चौके और एक छक्का लगाया. शुभमन की यह पारी लंबे समय तक फ्लॉप होने के बाद आई. हैदराबाद में खेले गए पिछले मैच में शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला था सोशल मीडिया पर गिल और अय्यर की काफी आलोचना भी की जा रही थी. फैन सोशल मीडिया पर गिल को काफी ट्रॉल कर रहे थे.

गिल विशाखापत्तनम मैच की पहली पारी में गिल ने 34 रन बनाकर आउट हो गए थे. तब गिल ट्रॉलर्स के निशाने पर और ज्यादा आ गए. अब गिल ने शानदार अर्धशतक जमाकर ट्रोलर्स को करारा जवाब दे दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री ने उनको चेतावनी दी थी कि 'मत भूलो की पुजारा इंतजार कर रहे हैं'. फिलहाल गिल का फॉर्म में वापस लौटना उनके और भारत के लिए सुखद पल है.

बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत 396 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में 253 रन ही बना सकी. जसप्रीत बुमराह ने कमाल का स्पेल डालते हुए 6 विकेट झटके. भारत ने दूसरी पारी में 143 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन के लंच तक 273 रन की बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें : रोहित का टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप शो जारी, सोशल मीडिया पर हुए जमकर ट्रोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details