दिल्ली

delhi

शुभमन गिल की जगह सरफराज खान क्यो कर रहे हैं फील्डिंग, जानिए वजह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 5, 2024, 1:18 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 3:41 PM IST

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन शुभमन गिल फील्डिंग करने के लिए मैदान में नहीं उतरे. उनकी जगह सरफराज खान को फील्डिंग करने के लिए मैदान में उतारा गया है. पढें पूरी खबर....

शुभमन गिल
शुभमन गिल

विशाखापत्तनम :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल चौथे दिन फील्डिंग करने के लिए नहीं उतरे हैं. उनकी जगह सरफराज खान को फील्डर के तौर पर मैदान में उतारा गया है. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि दूसरे दिन फील्डिंग करते समय शुभमन गिल की दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई है इस वजह से वह सोमवार को फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे.

शुभमन गिल का चोट लगना भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं है. गिल स्लिप कैचर हैं और ज्यादातर समय स्लिप में फील्डिंग करते हुए नजर आते हैं. इससे पहले भी गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी में चार शानदार कैच लपके थे. इससे पहले इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज को जो रूट को भी चोट लगी थी. रूट को 18वें ओवर में शुभमन गिल के स्लिप में कैच लेते हुए चोट लगी थी हालांकि, वह कैच छूट गया था. उसके बाद वह बाकी सत्र से बाहर हो गए थे.

जो रूट इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आए और बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कैच आउट हो गए उन्होंने 9 रन बनाए. शुभमन गिल की बात करें तो उन्होंने पहले मैच में 34 रन की पारी खेली थी उसके बाद उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रॉल किया जानें लगा था. हालांकि, शुभमन गिल ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जडकर आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है. दूसरी पारी में उन्होंने 104 रन की शानदार पारी खेली.

यह भी पढ़ें : जो रूट उंगली में चोट के चलते मैदान से हुए बाहर, जानिए कब होगी वापसी
Last Updated : Feb 5, 2024, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details