दिल्ली

delhi

आईसीसी ने मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर की घोषित, 4 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 22, 2024, 3:59 PM IST

आईसीसी ने 2023 के लिए पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. इसमें सबसे ज्यादा 4 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है.

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव

हैदराबाद : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर 2023 की घोषणा कर दी है. आईसीसी ने 11 खिलाड़ियों को इसमें जगह दी है, और सबसे ज्यादा 4 भारतीय खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है. आईसीसी ने अपनी इस टीम की कमान भारत के टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी है.

टीम में 4 भारतीय शामिल
आईसीसी द्वारा घोषित आईसीसी मेंस टीम ऑफ द ईयर 2023 में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी भारत के हैं. आईसीसी ने अपनी इस टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया है. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज के रूप में बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह दी है. स्पिनर के रूप में रवि बिश्नोई टीम का हिस्सा हैं. वहीं, स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस टीम में अपनी जगह बनाई है.

जिम्बाब्वे के 2 खिलाड़ी, पाकिस्तान का एक भी नहीं
आईसीसी ने की 11 सदस्यीय टीम में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ी सिकंदर रजा और रिचर्ड नगारवा टीम का हिस्सा है. वहीं, युगांडा के अल्पेश रमजानी भी टीम में शामिल किए गए हैं. इंग्लैंड के फिल साल्ट, वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन और आयरलैंड के मार्क अडैर को भी टीम में जगह मिली है.

आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर 2023
यशस्वी जायसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रामजनी, मार्क अदेयर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा और अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details