दिल्ली

delhi

RCB और GT के बीच सीजन का पहला मुकाबला आज, जानिए दोनों की संभावित प्लेइंग-11 - IPL 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 28, 2024, 6:31 AM IST

GT vs RCB IPL 2024 Match Preview आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात जायंटस् के बीच खेला जाएगा. 3 बजे से शुरू होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें जीत हासिल करना चाहेंगी. पढ़ें पूरी खबर..

विराट कोहली और शुभमन गिल
विराट कोहली और शुभमन गिल

नई दिल्ली :आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला फाफ डू प्लेसिस के नेतृत्व वाली आरसीबी और शुभमन गिल के नेतृत्व वाली गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच सीजन का पहला मुकाबला होगा. हालांकि, सभी टीमें हर टीम के साथ एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं. जब दोनों टीमें उतरेंगी तो दोनों का इरादा जीत हासिल कर अपनी स्थिति और मजबूत करने का होगा.

दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन
बेंगलुरु के सीजन में अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उनका यह सीजन अब तक खराब रहा है. बेंगलुरु ने अभी तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उसने अभी तक 2 मैचों में जीत हासिल हुई है जबकि 2 मैच में जीत हासिल हुई है. वहीं गुजरात ने भी अभी तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4 मैचों में जीत हासिल की है और पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

RCB बनाम GT हेड टू हेड
आरसीबी बनाम जीटी के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो गुजरात को पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं जिसमें गुजरात ने 2 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी एक मुकाबला ही जीत पाई है. आरसीबी जब खेलने उतरेगी तो उसको इरादा हेड टू हेड आंकड़ों को बराबर करने का होगा.

पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर और आईपीएल मैचों की तरह रनों की बरसात देखने को नहीं मिलेगी. क्योंकि इस मैदान पर 4 मैचों की 8 पारी में यहां सिर्फ एक बार 200 का स्कोर बना है और यहां खेले गए पिछले मुकाबले में गुजरात की टीम सिर्फ 89 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. दोनों टीमों के बीच हाईस्कोरिंग तो नहीं बल्कि कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.

बेंगलुरु की कमजोरी और ताकत
बेंगलुरु की ताकत की बात करें तो बल्लेबाजी उसकी ताकत है. जहां उसके पास विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, दिनेश कार्तिक जैसे विस्फोटक बल्लेबाज है. विराट कोहली टीम की तरफ से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने एक शतकीय पारी भी खेली है. वहीं अंत में दिनेश कार्तिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उन्होंने कईं तेज तर्रार पारी खेलकर जीत दिलाई है.

गुजरात की कमजोरी और ताकत
गुजरात में शुभमन गिल और डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज है वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ियों ने अभी तक निराश किया है. हालांकि, राशिद खान ने गुजरात को एक मैच जिताया है. राजस्थान अपना जो एक मैच हारी है वह राशिद खान ने राजस्थान के जबड़े से मैच खींचा था. इसके अलावा मोहित शर्मा बहु महंगे साबित हुए हैं. राहुल तेवतिया ने भी अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसे उनसे उम्मीद की जाती है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर, मोहित शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

यह भी पढ़ें : जीत के बाद शशांक ने किया खुलासा, बोले- 'मैं और जॉनी भाई ने बात की थी कोई और अंदर से नही आना चाहिए'

ABOUT THE AUTHOR

...view details