दिल्ली

delhi

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में होगा बदलाव, इतने प्लेयर्स को रिटेन कर सकेंगी फ्रेंचाइजी - IPL 2025 Mega Auction

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 4:16 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की होने वाली मेगा नीलामी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. इस अपडेट के अनुसार नालामी में रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स की संख्या बढ़ाई जा सकती है. पढ़िए पूरी खबर..

IPL
IPL

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल 2025 के लिए होने वाली मेगा नीलामी में सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी की लॉटरी लगाने वाली हैं. अब तक मेगा ऑक्शन में टीमों के मालिक ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकते थे. लेकिन अब सामने आ रही क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो टीम मालिकों के लिए खिलाड़ियों की रिटेन करने की संख्या बढ़ाई जा सकती है. ये संख्या 8 की जा सकती है, जिसके जरिए फ्रेंचाइजी एक रिटेंशन और 7 आरटीएम ( राइट टू मैच) विकल्प के साथ कुल 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी.

बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए हुई मेगा नीलामी में सभी टीमों के पास ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन का मौका था. उस समय कई टीमों अपनी कोर टीम को नहीं बचा पाईं थी और ना चाहते हुए भी उन्हें कई खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ा था, जो नीलामी में आए और टीमें उन्हें दोबारा भी अपने साथ नहीं जोड़ पाईं. अब 8 खिलाड़ियों की रिटेन करने की पॉलिश अगर आती है तो, उसके बाद कई फ्रेंचाइजी अपनी कोर टीम को आसानी के साथ बचा पाएंगी. 8 खिलाड़ियों में फ्रेंचाइजी अपनी टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को अपने पास रख पाएंगी.

आपको बाते दें कि आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होने वाली थी, इस बैठक को बीसीसीआई ने फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है. इस बैठक के लिए अब नई तारीख का ऐलान किया जाएगा. इस बैठक में अगले साल की रिटेशन संख्या को लेकर बात होने वाली थी. इसके साथ ही फ्रेंचाइजी के पर्स में मौजूद 100 करोड़ रुपये की मौजूदा सीमा को भी बढ़ाया जा सकता है. अब ये मीटिंग जल्द ही दोबारा रिशेड्यूल की जाएगी.

ये खबर भी पढ़ें :सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details