दिल्ली

delhi

देवेंद्र झाझरिया ने पीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया दाखिल

By PTI

Published : Feb 28, 2024, 8:12 PM IST

देवेंद्र झाझरिया ने भारतीय पैरालंपिक समिति के होने वाले चुनावों के लिए नामांकन भरा है. उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए ये नामांकन दाखिल किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दो बार के पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया ने भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के नौ मार्च को होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके नामांकन दखिल करने की खबर आग की तरह चारों ओर फैल गई है. उन्होंने भारत के लिए कई बार बडे-बड़े टूर्नामेंट में मेडल जीते हैं और देश का मान बढ़ाया है.

इस 42 वर्षीय भाला फेंक एथलीट झाझरिया ने 2004 में एथेंस और 2016 में रियो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीते थे. उन्होंने 2021 में तोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक हासिल किया था. झाझरिया ने विश्व चैंपियनशिप 2013 में स्वर्ण पदक और 2015 में रजत पदक जीता था. उन्होंने 2014 में एशियाई पैरा खेलों में रजत पदक हासिल किया था.

झाझरिया ने कहा, ‘मेरे शुभचिंतकों के प्रोत्साहन तथा पैरा खेलों और पैरा खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए काम करने के उद्देश्य से मैंने भारतीय पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया’

उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘मेरे शुभचिंतकों के प्रोत्साहन तथा पैरा खेलों और पैरा खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए काम करने के उद्देश्य से मैंने भारतीय पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. मैं पिछले चार साल से पीसीआई में पैरा खिलाड़ियों का प्रतिनिधि रहा हूं लेकिन कई शुभचिंतक चाहते हैं कि मैं अब पीसीआई का नेतृत्व करूं. इसलिए मैंने शीर्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश की’.

बता दें कि पीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, दो संयुक्त सचिव और कार्यकारी समिति के पांच सदस्यों के लिए होंगे.

ये खबर भी पढ़ें :रोहन बोपन्ना, मैथ्यू एबडेन, युकी हासे की जोड़ी दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में जीती

ABOUT THE AUTHOR

...view details