दिल्ली

delhi

केएल राहुल ने अपने माता-पिता के साथ सिद्धगंगा मठ का किया दौरा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 19, 2024, 5:21 PM IST

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की अध्यात्म में रूचि जगजाहिर है. कई बार उन्हें भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में जाते हुए देखा जाता है. हाल ही में राहुल अपने माता-पिता के साथ कर्नाटक के तुमकुर जिले स्थित सिद्धगंगा मठ पहुंचे.

KL Rahul
केएल राहुल

तुमकुर (कर्नाटक) :भारत के दाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल जांघ की अपनी पुरानी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में उपलब्ध नहीं रहे. इस दौरान राहुल अपने परिवार के साथ कर्नाटक के तुमकुर जिले में स्थित सिद्धगंगा मठ पहुंचे.

केएल राहुल ने अपने माता-पिता के साथ सिद्धगंगा मठ का किया दौरा

मगदी तालुक के रहने वाले भारतीय क्रिकेटर, केएल राहुल ने सिद्धगंगा मठ का दौरा किया और डॉ. शिवकुमार स्वामीजी गड्डुगे (समाधि) के दर्शन किए. राहुल ने मठ के सिद्धलिंग स्वामीजी का आशीर्वाद प्राप्त किया. केएल राहुल के साथ इस दौरान पिता लोकेश और मां लोकेश्वरी भी नजर आए.

मामले की जानकारी होने पर हजारों बच्चों समेत बड़ी संख्या में लोग श्रीमठ पहुंचे गए. राहुल ने इस दौरान प्रशंसकों से मुलाकात की. इस समय मठ के कर्मचारियों को उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि राहुल के पिता लोकेश रामनगर जिले के मगदी तालुक के कन्नूर गांव के रहने वाले हैं. वह सिद्धगंगा मठ के भक्त हैं.

सिद्धलिंग स्वामीजी का पूर्वाश्रम नगर भी रामनगर जिले में था और इस दौरान वे आपसी संवाद में लगे रहे. वहीं, राहुल के चाचा सिद्धगंगा मठ में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं. इस दौरान मठ की सामूहिक प्रार्थना में शामिल हुए केएल राहुल ने छात्रों को संबोधित भी किया. केएल राहुल की इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में वापसी करने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details