दिल्ली

delhi

कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट: प्रगनानंदा ने फिरोजा और गुकेश ने गुजराती के साथ खेला ड्रा - Candidates Chess

By PTI

Published : Apr 5, 2024, 1:15 PM IST

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद ने फ्रांस के फ़िरोज़ा अलीरेज़ा के खिलाफ ड्रॉ खेला, जबकि डी गुकेश ने भी विदित गुजराती के खिलाफ ड्रा खेला. पढ़िए पूरी खबर...

Candidates Chess
Candidates Chess

टोरंटो: भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद ने फ्रांस की फिरोजा अलीरेजा के खिलाफ ड्रा खेला है, जबकि डी गुकेश ने हमवतन विदित गुजराती के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके और कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में ड्रा के साथ शुरुआत की. पुरुष वर्ग में सभी चार गेम ड्रॉ पर समाप्त हुए, जबकि महिलाओं तीन गेम ड्रॉ पर समाप्त हुए. भारत की आर वैशाली ने हमवतन कोनेरू हम्पी के खिलाफ ड्रॉ खेला, रूस की अलेक्जेंड्रा गोरयाचकिना और कैटरीना लैग्नो के साथ ड्रॉ, जबकि सबसे कम रैंकिंग वाली और एकमात्र गैर-ग्रैंडमास्टर बुल्गारिया की नर्ग्युल सालिमोवा ने अच्छी शुरुआत की और अन्ना मुजिकचुक को ड्रॉ पर रोक दिया.

कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में प्रगनानंदा ने अलीरेजा की ओर से आक्रमण करने की संभावना का लाभ उठाया. अलीरेजा ने 29वीं चाल प्रगनानंदा को फसाने की कोशिश की लेकिन वो इससे बच गए. प्रग्गनानंद ने 39वीं चाल पर गेम ड्रा कर दिया. गुकेश को गुजराती ज्यादा मौके नहीं दिए और अंत में मैच अपने नाम कर लिया.

गुकेश ने खेल के बाद कहा, 'हमने अच्छा गेम खेला. मैं परिणाम से संतुष्ट हूं. खेल के बाद बातचीत मैंने गुजराती से बाद की और हम मस्ती के मूड में थे. हार जीत चलती रहती है. मुझे गेम का पता 5-10 मिनट में मिल गया लेकिन मैंने अगले 25 मिनट गेम को बचाने और लंबा ले जाने की कोशिश की मुझे यकीन था कि मैच ड्रॉ होगा लेकिन कभी-कभी परिणाम अलग आता है'.

ये खबर भी पढ़ें :कैंडिडेट्स टूर्नामेंट 2024: FIDE ने की कनाडा सरकार से खिलाड़ियों को वीजा जारी करने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details