दिल्ली

delhi

बजरंग, विनेश और साक्षी को डब्ल्यूएफआई ने राष्ट्रीय ट्रायल में शामिल होने का दिया न्योता

By PTI

Published : Feb 26, 2024, 10:21 PM IST

किर्गिस्तान में होने वाले पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर के लिए मार्च में होने वाले राष्ट्रीय ट्रायल में शामिल होने के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ ने बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक को न्योता दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

Bajrang punia and vinesh phogat
बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने प्रदर्शनकारी पहलवानों बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और संन्यास की घोषणा कर चुकी ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को किर्गिस्तान में होने वाले पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर सहित एशिया की दो शीर्ष प्रतियोगिताओं के लिए मार्च में होने वाले राष्ट्रीय ट्रायल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

विश्व कुश्ती की सर्वोच्च संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने इस महीने के शुरू में डब्ल्यूएफआई का निलंबन हटाते समय राष्ट्रीय महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के खिलाफ भेदभावपूर्ण रवैया नहीं अपनाने की भी शर्त रखी थी.

डब्ल्यूएफआई ने 10 और 11 मार्च को होने वाले ट्रायल्स के लिए बजरंग (65 किग्रा फ्री स्टाइल), विनेश (55 किग्रा) और साक्षी (65 किग्रा) के नाम को भी शामिल किया है. साक्षी ने संजय सिंह के अध्यक्ष चुने जाने के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी.

संजय सिंह ने बयान में कहा, 'मैं भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की सभी मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करना चाहता हूं कि निम्नलिखित प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने के लिए 10 और 11 मार्च को आईजी खेल परिसर के केडी यादव कुश्ती इंडोर स्टेडियम में ट्रायल्स का आयोजन किया जाएगा'.

बयान के अनुसार चयन ट्रायल्स 11 से 16 अप्रैल तक बिश्केक (किर्गिस्तान) में सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप और 19 से 21 अप्रैल तक उसी स्थान पर एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए टीमों का चयन करने के लिए आयोजित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details