दिल्ली

delhi

34 साल के हुए आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क, फैंस दे रहे बधाई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 30, 2024, 12:17 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले स्टार्क 34 साल के हो गए हैं. पढ़ें पूरी खबर....

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का आज जन्मदिन है. स्टार्क आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी और महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज है. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए कईं मैच विनिंग पारियां प्रफोर्मेंस दे चुके हैं. स्टार्क ने विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ ही वनडे में डेब्यू किया था. हालांकि उस मैच में वह खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे उनके एक भी विकेट नहीं मिला था. उसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा और एक के बाद एक कीर्तिमान टीम के लिए छुए.

मिचेल स्टार्क दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. साथ ही स्टार्क वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी रह चुके हैं. स्टार्क विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में विजेता भी रहे हैं. स्टार्क को पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सबसे ज्यादा प्राइस मनी में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. कोलकाता ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी रकम 24.75 करोड़ देकर मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया.

स्टार्क के करियर स्टेट की बात करें तो उन्होंने अब तक 87 टेस्ट मैचों में 353 विकेट लिए हैं. टेस्ट में स्टार्क का औसत 27.52 और इकोनॉमी 3.40 है. एक पारी में 60 रन देकर 6 विकेट और मैच में 94 रन देकर 11 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वनडे की बात करें तो उन्होंने 121 मैचों में 236 विकेट हासिल की है. वनडे में स्टार्क का औसत 22.96 और इकोनॉमी 22.96 रन हैं. 28 रन देकर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. टी20 में उन्होंने 58 मैचों में 73 विकेट हासिल की हैं. 20 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें : 'पहली बार ऐसा लगा दुनिया में टाइम पूरा हो गया', पंत ने एक्सिडेंट पर कही भावुक करने वाली बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details