दिल्ली

delhi

अमेरिकी चुनाव: नवीनतम जनमत सर्वेक्षण में कहा गया है कि ट्रंप 7 युद्धक्षेत्रों में से 6 में बाइडेन से आगे हैं - US election 2024

By PTI

Published : Apr 4, 2024, 8:19 AM IST

Latest Opinion Poll On US Election : बुधवार को जारी वॉल स्ट्रीट जर्नल पोल के अनुसार, रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में छह राज्यों में राष्ट्रपति जो बाइडेन से आगे हैं. ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, एरिजोना, जॉर्जिया, नेवादा और उत्तरी कैरोलिना में मतदाताओं के बीच 2 से 8 प्रतिशत अंकों की बढ़त हासिल की है.

Latest Opinion Poll On US Election
प्रतिकात्मक तस्वीर. (AP)

वाशिंगटन : नवंबर में होने वाले आगामी अमेरिकी चुनाव से पहले, एक नवीनतम जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, राष्ट्रपति जो बाइडेन सात युद्धक्षेत्रों में से छह में अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से पीछे चल रहे हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल की ओर से किए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि मतदाता राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था से मोटे तौर पर असंतुष्ट हैं और बाइडेन की क्षमताओं और नौकरी के प्रदर्शन के बारे में गहरे संदेह हैं.

छह राज्यों पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, एरिजोना, जॉर्जिया, नेवादा और उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप दो से आठ प्रतिशत अंकों के बीच आगे हैं. हालांकि, विस्कॉन्सिन में बाइडेन ट्रंप से तीन अंकों से आगे चल रहे हैं. सर्वेक्षण में प्रत्येक राज्य में, राष्ट्रपति के कार्य प्रदर्शन के बारे में नकारात्मक विचार सकारात्मक विचारों से 16 प्रतिशत अंक या उससे अधिक अधिक हैं, चार राज्यों में यह अंतर 20 अंक के शीर्ष पर है.

इसके विपरीत, द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप को व्हाइट हाउस में अपने कार्यकाल के दौरान केवल एक ही राज्य एरिजोना में प्रतिकूल समीक्षा मिली, जहां नकारात्मक अंक सकारात्मक अंक से 1 प्रतिशत अधिक हैं.

रियल क्लियर पॉलिटिक्स, जो सभी प्रमुख राष्ट्रीय चुनावों पर नजर रखता है, के अनुसार ट्रंप और बाइडेन इस साल अमेरिका में शरद ऋतु में आमने-सामने की लड़ाई में मुकाबला करेंगे. प्रमुख राष्ट्रीय सर्वेक्षणों के औसत से पता चलता है कि ट्रंप बाइडेन से 0.8 प्रतिशत अंकों से आगे चल रहे हैं.

बाइडेन और ट्रंप दोनों पिछले महीने आसानी से अपनी पार्टी के संभावित उम्मीदवार बन गए, लेकिन 2020 की प्रतियोगिता के दोबारा मैच में प्रत्येक उम्मीदवार को एक लंबे और कठिन अभियान का सामना करना पड़ेगा. द हिल अखबार ने बुधवार को कहा कि बेहद कड़ी होने की उम्मीद वाली दौड़ में, मुट्ठी भर युद्ध के मैदान विजेता का निर्धारण करेंगे.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details