दिल्ली

delhi

निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप पर कसा तंज, बोली- असुरक्षित महसूस करने पर पुकारते हैं नाम

By ANI

Published : Jan 20, 2024, 8:27 AM IST

Nikki Haley Hits back Donald Trump : न्यू हैम्पशायर में ट्रंप और हेली के बीच तीव्र लड़ाई रिपब्लिकन प्राथमिक दौड़ में एक महत्वपूर्ण क्षण को दर्शाती है. ट्रंप एक निर्णायक जीत चाहते हैं, उनका लक्ष्य प्रारंभिक मतदान वाले राज्यों में मजबूत प्रदर्शन के साथ जल्दी नामांकन पूरा करना है.

Etv Bharat
संयुक्त राष्ट्र की पूर्व राजदूत निक्की हेली और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: ANI)

वाशिंगटन डीसी : भारतीय अमेरिकी नेता निक्की हेली ने राष्ट्रपति पद के लिए योग्यता पर सवाल उठाने वाली टिप्पणी को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पलटवार किया. हेली ने एक्स पर पोस्ट किया कि मैं ट्रंप को अच्छी तरह से जानती हूं. जब उन्हें खतरा और असुरक्षित महसूस होता है तो वह नाम पुकारने लगते हैं. मैं इस पर कोई ऊर्जा बर्बाद नहीं करुंगी.

यह ट्रंप की ओर से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर हेली पर हमलों की एक नई श्रृंखला शुरू करने के बाद आया है. ट्रंप ने हेली के पहले नाम 'निमाराता' को गलत तरीके से 'निमरादा' लिख दिया और उनके जन्म के समय उनके माता-पिता की नागरिकता की स्थिति के कारण राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने की उनकी योग्यता पर भी सवाल उठाए.

ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किया कि कल रात निक्की 'निमरदा' हेली का अनोखा भाषण सुनने वाला कोई भी व्यक्ति यही सोचेगा कि उसने आयोवा प्राइमरी जीत ली है. उसने ऐसा नहीं किया, और वह एक बहुत ही दोषपूर्ण रॉन डेसैंक्टिमोनियस को भी नहीं हरा सकी...

सीएनएन के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति ने एक पोस्ट भी फैलाई जिसमें झूठा दावा किया गया कि हेली राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने के लिए अयोग्य थीं क्योंकि उनके जन्म के समय उनके माता-पिता अमेरिकी नागरिक नहीं थे. हेली का जन्म बामबर्ग, दक्षिण कैरोलिना में हुआ था और वह एक अमेरिकी नागरिक हैं.

विशेष रूप से, ये हमले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ ट्रंप के आरोपों के समान हैं. ट्रंप 'नस्लवादी झूठ के मुख्य प्रवर्तक' थे कि ओबामा अमेरिका में पैदा नहीं हुए थे और राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य थे. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप नियमित रूप से अभियान रैलियों में ओबामा के मध्य नाम 'हुसैन' पर जोर देते हैं.

ये भी पढ़ें

यूक्रेन कीव और ल्वीव से हवाई यातायात फिर शुरू करने पर विचार कर रहा

तनाव के बीच पाकिस्तान, ईरान के विदेश मंत्रियों ने बातचीत की; सुरक्षा मुद्दों पर करीबी सहयोग के लिए राजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details