दिल्ली

delhi

रूस के उत्तरी काकेशस में पुलिस चौकी पर हमला, 2 पुलिसकर्मी और 5 बंदूकधारी मारे गए - 7 dead in attack on Russian police

By IANS

Published : Apr 29, 2024, 10:51 PM IST

7 dead in Russian police post: रूस के उत्तरी काकेशस में एक पुलिस चौकी पर हमले में दो अधिकारी और पांच बंदूकधारी मारे गए, जबकि चार अन्य अधिकारी घायल हो गए. पढ़िए पूरी खबर...

Seven dead in attack on Russian police post in the North Caucasus
रूस के उत्तरी कॉकस में पुलिस चौकी पर हमले में 2 पुलिसकर्मी और 5 बंदूकधारी मारे गए

मॉस्को: रूसी पुलिस चौकी पर हुए हमले में सात लोगों की मौत हो गई. रूसी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि आतंकवादियों के एक समूह ने रूस के उत्तरी काकेशसक्षेत्र में एक पुलिस चौकी पर हमला किया. हमले में दो पुलिस अधिकारी और पांच बंदूकधारी मारे गए, जबकि चार अन्य अधिकारी घायल हो गए.

रूस की शीर्ष राज्य आपराधिक जांच एजेंसी के अनुसार, हमले में मारे गए उन्हीं बंदूकधारियों ने एक सप्ताह पहले एक अन्य पुलिस चौकी पर छापा मारा था. एजेंसी ने हमले की संबद्धता या मकसद के बारे में जानकारी नहीं दी. विशेष रूप से कराची-चर्केसिया क्षेत्र में चरमपंथियों द्वारा पुलिस पर छापे की एक श्रृंखला का अनुभव किया गया है. दिसंबर में, रूस की संघीय सुरक्षा सेवा, देश की शीर्ष घरेलू सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी एजेंसी, ने कराची-चर्केसिया में एक कट्टरपंथी इस्लामी समूह के 14 संदिग्ध सदस्यों की गिरफ्तारी की सूचना दी. इससे पहले क्षेत्र में इसी समूह के अन्य संदिग्ध सदस्यों की गिरफ्तारी हुई थी.

उत्तरी काकेशस के बहु-जातीय क्षेत्र में आपराधिक गिरोहों या उग्रवादी इस्लामवादियों और सुरक्षा बलों के बीच अक्सर खूनी झड़पें होती रहती हैं. अधिकारियों ने कहा कि रविवार को हमला करने वाले वही हमलावर 22 अप्रैल को पुलिस चौकी पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें दो अधिकारी मारे गए थे. ताजा घटना में उनके पास विस्फोटक उपकरण होने की बात भी कही गई है.

पढ़ें:अमेरिका में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शनों के बीच 200 से अधिक गिरफ्तारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details