दिल्ली

delhi

मॉस्को में हुए आतंकी हमले के बाद दिल दहला देने वाली तस्वीरें आईं सामने - Moscow concert hall attack News

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 24, 2024, 7:54 PM IST

Updated : Mar 26, 2024, 5:04 PM IST

Photos of Moscow concert hall attack : मॉस्को में हुए आतंकी हमले के बाद कई तस्वीरें सामने आईं हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आतंकियों ने कितना खतरनाक हमला किया था.

Russia
रूस

मॉस्को : रूस में हुए आतंकी हमले के बाद मॉस्को के क्रोकस हॉल का मंजर बहुत ही दर्दनाक और भयानक है. चारों ओर तबाही के ही दृश्य हैं. पूरा हॉल खंडहर में तब्दील हो चुका है. सभी ओर राख के ढेर दिखाई पड़ रहे हैं. इस हॉल के अलग-अलग हिस्सों से शव बरामद किए गए हैं. इनमें से कई ऐसी तस्वीरें हैं, जो दिखाने लायक भी नहीं हैं. घटना का वीडियो दिल दहला देने वाला है.

मॉस्को हमला, मलबा हटाते सुरक्षा कर्मी
मॉस्को हमला
मॉस्को हमला, यहां बचा तो सिर्फ धुआं और राख

रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने बताया है कि हमले में शामिल चार आतंकियों को पकड़ा गया है. उन्होंने यह भी बताया है कि अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है. रूसी मीडिया ने हमलावरों की तस्वीरें भी जारी की हैं. मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जितने भी हमलावर थे, उनमें से कओई भी रूसी भाषा नहीं बोल रहा था.

मॉस्को हमला, घटनास्थल से लौटते परिजन
मॉस्को हमला, जगह को साफ करते कर्मी
मॉस्को हमला, मंजर देखते ही रो पड़ीं महिलाएं

ये हमला शुक्रवार को किया गया था. हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस आतंकियों ने ली है. इस हमले ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है. इस अटैक को पिछले 20 सालों में सबसे भयानक माना जा रहा है. 2004 में भी रूस के बेसलान स्कूल में ऐसा ही भयानक हमला किया गया था.

मॉस्को हमला, जायजा लेते सुरक्षाकर्मी
मॉस्को हमला, परिजनों को खोने के बाद शोकाकुल परिवार
मॉस्को हमला, खत्म हुआ हॉल का नामोनिशान
मॉस्को हमला

रूसी जांच एजेंसी ने दावा किया है कि शुक्रवार को किए गए हमले में कुछ लोग यूक्रेन भागने की कोशिश कर रहे थे. रूसी जांच एजेंसी एफएसबी का एक बयान सामने आया है. इसके अनुसार हमलावरों का संपर्क यूक्रेन से था. हालांकि, यहां पर आपको बता दें कि औपचारिक रूप से यूक्रेन ने किसी भी संलिप्तता से इनकार किया है.

मॉस्को हमला, पूरा ढांचा हुआ ध्वस्त
मॉस्को हमला, हमले की तस्वीर देखकर रो पड़े स्थानीय वासी
मॉस्को हमला, चारों ओर तबाही ही तबाही

ये भी पढ़ें : आतंकवाद के विरोध में एकजुट हुआ रूस, मृतकों की संख्या बढ़कर 143 हुई - Moscow Terror Attack

Last Updated : Mar 26, 2024, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details