दिल्ली

delhi

दक्षिणी चीन में राजमार्ग ढहने से हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 36 लोगों की मौत - HIGHWAY COLLAPSE IN CHINAS SOUTHERN

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 2, 2024, 8:34 AM IST

Highway Collapse In Chinas: दक्षिण चीन में राजमार्ग का हिस्सा ढह जाने से 36 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Highway Collapse In Chinas:
दक्षिणी चीन में राजमार्ग ढहने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई.(AP)

बीजिंग: दक्षिणी चीन में भारी बारिश के बाद एक राजमार्ग का एक हिस्सा ढहने से हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मीझोउ शहर सरकार ने कहा कि बुधवार सुबह करीब 2 बजे राजमार्ग के 17.9 मीटर लंबे हिस्से के खिसकने के बाद 23 वाहन एक खड्डे में गिर गए. एक सरकारी बयान में कहा गया कि 30 अन्य लोगों को चोटें आईं, सभी खतरे से बाहर हैं.

गुआंग्डोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ के साथ-साथ ओलावृष्टि भी देखी गई है. पिछले सप्ताहांत प्रांतीय राजधानी गुआंगजौ में एक बवंडर ने पांच लोगों की जान ले ली. अप्रैल की शुरुआत में मीझोउ के कुछ गांवों में बाढ़ आ गई थी और शहर में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई थी.

दक्षिणी चीन में राजमार्ग ढहने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई. (AP)

ऐसा प्रतीत होता है कि राजमार्ग के नीचे की जमीन और उसके ऊपर सड़क का हिस्सा भी धंस गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने एक तेज आवाज सुनी और सड़क के ढहने से ठीक पहले वहां से गुजरने के बाद उन्होंने अपने पीछे एक बड़ा खड्डा देखा.

स्थानीय मीडिया में वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुंआ और आग दिखाई दे रही है. साथ ही राजमार्ग की रेलिंगें आग की लपटों की ओर झुक रही हैं. हाईवे से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर काली कारों का ढेर देखा जा सकता था.

पढ़ें:दक्षिणी चीन के ग्वांगदोंग में राजमार्ग ढहने से कम से कम 19 लोगों की मौत - Highway Collapse In Chinas

ABOUT THE AUTHOR

...view details