दिल्ली

delhi

दक्षिणी चीन के ग्वांगदोंग में राजमार्ग ढहने से कम से कम 19 लोगों की मौत - Highway collapse in Chinas

By PTI

Published : May 1, 2024, 3:29 PM IST

Highway Collapse In Chinas, दक्षिण चीन में राजमार्ग का हिस्सा ढह जाने से 19 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

बीजिंग: दक्षिण चीन में एक राजमार्ग का एक हिस्सा ढह जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ दिन से इलाके में भारी बारिश होने के कारण यह हादसा हुआ.

स्थानीय अधिकारियों ने कहा, इस क्षेत्र में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई थी. ग्वांगदोंग प्रांत के मीझोऊ शहर में अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि राजमार्ग का 17.9 मीटर लंबा बड़ा हिस्सा ढह जाने से बने गहरे गड्ढे में 18 कारें गिर गईं. घटना देर रात करीब दो बजे की है. घटना से कुछ समय पहले ही उस मार्ग से गुजरे चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने जोरदार आवाज सुनी और कई मीटर गहरा गड्ढा देखा.सरकार के स्वामित्व वाले प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने बताया कि बचावकर्मियों ने 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने एक तेज आवाज सुनी और सड़क के उस हिस्से से गुजरने के बाद उनके पीछे कई मीटर चौड़ा एक छेद खुला देखा, जो ढहने से ठीक पहले हुआ था. स्थानीय मीडिया में वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुआं और आग दिखाई दे रही थी. बचाव अभियान के लिए लगभग 500 लोग मौके पर मौजूद थे. हालांकि राजमार्ग ढहने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है. साथ ही मौके पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें - सेना को मजबूत और आधुनिक बनाने के लिए चीन ने किया बड़ा बदलाव, SSF को तीन हिस्सों में बांटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details