दिल्ली

delhi

कोलंबिया में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 9 सैनिकों की मौत - Helicopter crashed

By PTI

Published : Apr 30, 2024, 7:35 AM IST

Army helicopter crashed in Colombian: दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबियाई में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 9 सैनिक मारे गए.

A Colombian army helicopter crashed (photo ANI)
कोलंबियाई सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया (फोटो एएनआई)

बोगोटा: उत्तरी कोलंबिया के एक ग्रामीण इलाके में सोमवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार नौ सैनिकों की मौत हो गई. हेलीकॉप्टर से सैनिकों के लिए सामान पहुंचाया जा रहा था. हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. देश के सशस्त्र बलों ने यह जानकारी दी. एक बयान में कोलंबियाई सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर सांता रोजा डेल सुर की नगर पालिका में सामान लेकर जा रहा था.

यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां हाल ही में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला समूह और गल्फ क्लान के नाम से चर्चित मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले समूह के बीच लड़ाई हुई थी. सैन्य बयान में इस हादसे को दुर्घटना बताया गया. कोलंबियाई राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को एक्स पर लिखा, 'सेना के हेलीकॉप्टर में सवार नौ यात्रियों की मौत पर मुझे अफसोस है.

यह उन सैनिकों के लिए सामानों की आपूर्ति कर रहा था जो खाड़ी कबीले के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1:50 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह एक एमआई-17 रूस निर्मित हेलिकॉप्टर था जिसका उपयोग अक्सर सैनिकों और आपूर्ति को ले जाने के लिए किया जाता है. दुर्घटना के पीड़ितों में दो अधिकारी भी शामिल थे जिनमें दो सार्जेंट और तीन प्राइवेट भी शामिल थे. हेलीकॉप्टर में सवार कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details