दिल्ली

delhi

पीएम मोदी से 'आर्टिकल 370' को मिले सपोर्ट पर बोलीं यामी गौतम- ये एक सम्मान

By ANI

Published : Feb 26, 2024, 9:50 PM IST

Updated : Feb 27, 2024, 9:18 AM IST

Yami Gautam on PM Modi: 'आर्टिकल 370' की रिलीज से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा में फिल्म को सपोर्ट करते नजर आए थे. उनके इस सपोर्ट पर फिल्म की लीड एक्ट्रेस यामी गौतम की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Yami Gautam
यामी गौतम (फोटो- इंस्टाग्राम)

मुंबई: अपनी लेटेस्ट रिलीज फिल्म 'आर्टिकल 370', जिसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिले हैं और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है, को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी अपील पर फिल्म की लीड एक्ट्रेस यामी गौतम ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आज, 26 फरवरी को कहा, 'यह एक सम्मान की बात है'.

जम्मू की अपनी हालिया यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने फिल्म 'आर्टिकल 370', जो जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को निरस्त करने की घटनाओं पर आधारित है, का जिक्र किया. उन्होंने कहा, 'मुझे बताया गया है कि 'आर्टिकल' नामक एक फिल्म '370' इस सप्ताह रिलीज हो रही है. यह अच्छा है कि इस विषय पर एक फिल्म बनाई गई है. दर्शकों का मनोरंजन करने के अलावा, यह उन घटनाओं के बारे में जागरूकता भी बढ़ाएगी, जिन्होंने हमें यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया. यह उन्हें तथ्यों के साथ अवगत कराएगी.'

पीएम मोदी से फिल्म को मिले सपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए यामी ने न्यूज एजेंसी से कहा, 'यह एक सम्मान की बात थी. पहले तो मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकी. मैं उस समय कुछ इंटरव्यू दे रही थी और अचानक, मेरा फोन नोटिफिकेशन्स से भर गया. यह बहुत गर्व की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री देश हमारे और हमारी फिल्म के बारे में जानता है. क्षण भर के लिए, मुझे यह हल्की बचकानी अनुभूति हुई: 'वह मुझे जानते हैं? वास्तव में? प्रधानमंत्री की ओर से आने वाले प्रोत्साहन और समर्थन के ऐसे शब्द, कम नहीं, हमारी फिल्म के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे. भविष्य में इसी तरह की फिल्म लेकर आएंगें.'

इससे पहले, यामी ने पीएम मोदी की टिप्पणी का जवाब देने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया और पोस्ट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आर्टिकल 370 मूवी के बारे में बात करते देखना बेहद सम्मान की बात है. मैं और मेरी टीम वास्तव में उम्मीद करते हैं कि हम सभी इस अविश्वसनीय कहानी को स्क्रीन पर लाने में आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे."

यामी ने फिल्म में जूनी हक्सर नाम की एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभाई है, जो तत्कालीन राज्य पर आधारित है और आर्टिकल 370 के तहत जम्मू और कश्मीर के लिए विशेष दर्जा हटाने के इर्द-गिर्द घूमती है. 5 अगस्त, 2019 को एक ऐतिहासिक फिल्म में, केंद्र ने आर्टिकल 370 को रद्द करने की अधिसूचना जारी की, जिसने जम्मू और कश्मीर को विशेष संवैधानिक विशेषाधिकारों की गारंटी दी, और इस क्षेत्र को दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया. मेक्रस के मुताबिक, फिल्म ने तीन दिनों में दुनिया भर में 34.71 करोड़ रुपये की कमाई की है.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Feb 27, 2024, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details