दिल्ली

delhi

पैसे बचाने के लिए 'सरफरोश' में आमिर नहीं शाहरुख को करना चाहते थे कास्ट, मेकर्स का खुलासा - Aamir Khan Sarfarosh

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 1, 2024, 5:02 PM IST

Sarfarosh: 'सरफरोश' के निर्देशक जॉन मैथ्यू मैथन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि फिल्म के मेकर्स आमिर की जगह शाहरुख को लीड रोल में लेना चाहते थे.

Aamir Khan-Sarfarosh
आमिर खान-सरफरोश

मुंबई:आमिर खान स्टारर 'सरफरोश' ने हाल ही में अपनी रिलीज के 25 साल पूरे किए हैं. इस फिल्म में आमिर खान ने लीड रोल प्ले किया है. लेकिन अब हाल ही में मेकर्स ने खुलासा किया है कि फिल्म में आमिर की जगह शाहरुख को लेना चाहते थे. फिल्म के 25 साल पूरे होने पर निर्देशक जॉन मैथ्यू मैथन ने खुलासा किया कि फिल्म के निर्माता चाहते थे कि शाहरुख खान मुख्य भूमिका निभाएं. हालांकि, मैथन आमिर खान को मुख्य भूमिका में लेने पर अड़े थे.

आमिर के इस सीन को देखकर लिया फिल्म में

जॉन मैथ्यू मैथन ने शेयर किया कि उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ अपनी फिल्म का एक सीन देखने के बाद आमिर खान को अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया. उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली के एक छोटे से गेस्टहाउस में रह रहा था. वहां टेलीविजन पर मैंने आमिर की एक फिल्म का एक छोटा सा दृश्य देखा जहां उनका किरदार माधुरी दीक्षित के किरदार के साथ बलात्कार करने वाला था, और मुझे लगा कि यह लड़का ईमानदार दिखता है, वह इस लड़की का बलात्कार नहीं करेगा. असल में वह तब कोई बड़े स्टार नहीं थे. इसलिए जब मैं मुंबई वापस आया और आमिर को ध्यान में रखते हुए सरफरोश पर काम शुरू किया.

उन्होंने आगे कहा, 'फिर मेरी मुलाकात आमिर से हुई, उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी और 'हां' कहा. फिर मैंने आमिर को पढ़ना शुरू किया, उन्होंने सिर्फ लव स्टोरीज पर ही काम किया था. 'सरफरोश' 30 अप्रैल 1999 को रिलीज हुई थी. फिल्म में आमिर खान ने एसीपी अजय सिंह राठौड़ की भूमिका निभाई थी जिसमें नसीरुद्दीन शाह और सोनाली बेंद्रे भी थे.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details