दिल्ली

delhi

सलमान खान फायरिंग मामला: एक्टर के घर गोली चलाने वाले निकले लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के गुर्गे, भुज पुलिस का दावा - Salman Khan house firing incident

By ANI

Published : Apr 16, 2024, 9:59 AM IST

Updated : Apr 16, 2024, 10:06 AM IST

Salman Khan House Firing Incident: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में गुजरात के भुज पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी किया है. भुज पुलिस ने ये पुष्टि की है कि दोनों आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग मामले में भुज पुलिस (गुजरात) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है. इस कार्रवाई के बाद भुज पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर नया अपडेट दिया है.

भुज पुलिस ने प्रेस रिलीज में कहा है, 'पश्चिम कच्छ पुलिस ने 14 अप्रैल को बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों की पहचान बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई. पूरा ऑपरेशन भुज पुलिस ने संचालित किया था. उन्हें आगे की पूछताछ के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है'.

बीते रविवार (14 अप्रैल) को दो अज्ञात लोगों ने सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की थी और मौके से फरार हो गए थे. इस घटना के बाद लॉ इनफॉर्स्मेंट एजेंसी तत्काल कार्रवाई में जुट गई.

सलमान खान के गैलेक्सी के बाहर फायरिंग करने का जिम्मा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोइ के भाई अनमोल बिश्नोई ने लिया है. अनमोल ने फेसबुक पर एक पोस्ट भी शेयर किया था. इस पोस्ट को अपलोड करने के लिए उसने वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का इस्तेमाल किया था. यह पोस्ट फायरिंग के कुछ घंटे के बाद किया था. एक अधिकारी ने बताया, 'इस पोस्ट का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का निकला है. इसकी पुष्टि के लिए हमारी टीम जुटी हुई है.'

शुरुआती जांच के अनुसार, संदिग्ध मोटरसाइकिल पर घटनास्थल पर पहुंचे थे, उन्होंने हेलमेट से अपना चेहरा छिपा रखा था, जो इस बात का सबूत देता है कि आरोपी अपने पूरे बुरे मंसूबे के साथ यहां पहुंचे थे. दोनों आरोपियों ने सलमान खान के घर के बाहर कुल चार बार फायरिंग की थी, जिसमें से एक गोली सुपरस्टार के घर की दीवार पर लगी. हमलावरों ने घटनास्थल पर एक जिंदा कारतूस भी छोड़ा था.

इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने नवी मुंबई से दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संगीन मामले में क्राइम ब्रांच ने दो और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Apr 16, 2024, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details