दिल्ली

delhi

50 के हुए रोहित शेट्टी, ये हैं कॉप यूनिवर्स डायरेक्टर की अपकमिंग एक्शन-ड्रामा फिल्में, जानें कब होंगी रिलीज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 14, 2024, 10:44 AM IST

Rohit Shetty Birthday : आज रोहित शेट्टी ने उम्र का अर्धशतक लगा दिया है. ऐसे में बात करेंगे कॉप यूनिवर्स के डायरेक्टर रोहित शेट्टी की अपकमिंग एक्शन-ड्रामा फिल्मों के बारे में.

Rohit Shetty Birthday
Rohit Shetty Birthday

हैदराबाद : एक्शन फिल्मों के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने आज 14 मार्च को उम्र का अर्धशतक लगा दिया है. रोहित का जन्म 14 मार्च 1974 में मुंबई में हुआ था. रोहित शेट्टी के पिता एम.बी शेट्टी पुरानी फिल्मों में विलेन के बाएं हाथ का रोल प्ले करते थे और हीरो से दो-दो हाथ करते थे. रोहित शेट्टी ने पिता की राह से हटकर पर्दे के सामने नहीं बल्कि पर्दे के पीछे रहकर ऐसा काम किया कि वह पर्दे भी पर छा गए. रोहित शेट्टी ने साल 2003 में पहली फिल्म 'जमीन' डायरेक्ट की थी, लेकिन खास हिट नहीं हुई. एक्टर ने हार नहीं मानी और एक्शन फिल्मों से सीधा कॉमेडी जोन में उतरकर फिल्म 'गोलमाल' (2006) बनाई. हिंदी सिनेमा के इतिहास में फिल्म 'गोलमाल' को नहीं भुलाया जा सकता है. रोहित शेट्टी के बर्थडे के मौके पर बात करेंगे उनकी अपकमिंग एक्शन-कॉमेडी फिल्मों की.

गोलमाल 5

रोहित शेट्टी एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी जोनर फिल्मों के भी मास्टरमाइंड हैं. उनकी गोलमाल फैंचाइजी सुपरहिट है और अब गोलमाल 5 की तैयारी है, जो 19 अक्टूबर 2025 को रिलीज होगी.

सिम्बा 2

वहीं, रोहित शेट्टी ने सबसे पहले अजय देवगन का हाथ पकड़ा था और उसके बाद उन्होंने कई एक्टर्स को अपनी एक्शन फिल्मों में उतारा. रोहित ने रणवीर सिंह के साथ सिम्बा हिट करने के बाद सिम्बा 2 की भी तैयारी कर ली है. फिल्म 1 जून 2025 को रिलीज होगी.

सिंघम अगेन

रोहित शेट्टी की सिंघम सीरीज भी एक्शन फिल्मों में सबसे ऊपर है. अजय देवगन, करीना कपूर खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म सिंघम अगेन 15 अगस्त 2024 को रिलीज होने जा रही है. इस दिन अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा 2 से बॉक्स ऑफिस पर सामना होगा.

राकेश मारिया बायोपिक

रोहित शेट्टी का कॉप यूनिवर्स इंडियन सिनेमा में हिट है. ऐसे में उनकी कॉप यूनिवर्स में मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया की बायोपिक भी बनाई जाएगी. यह फिल्म 24 नवंबर 2024 को रिलीज होगी.

नोट- सिंघम अगेन के अलावा सभी फिल्मों की रिलीज डेट टेंपरेरी हैं.

ये भी पढ़ें : रोहित शेट्टी की 'इंडियन पुलिस फोर्स' ने ओटीटी पर मचाया गदर, बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज


ABOUT THE AUTHOR

...view details