दिल्ली

delhi

71वें मिस वर्ल्ड फाइनल में नीता अंबानी को 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड' से किया सम्मानित

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 10, 2024, 1:18 PM IST

Nita Ambani 71st Miss World Finals: नीता अंबानी को 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड' से सम्मानित किया गया है.

Nita Ambani
नीता अंबानी (फोटो- @nmacc.india इंस्टाग्राम)

मुंबई: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को बीते शनिवार को 71वें मिस वर्ल्ड फिनाले में 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया. नीता अंबानी को यह पुरस्कार उनके परोपकारी कार्यों के लिए दिया गया है.

रविवार को नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर नीता अंबानी का अवॉर्ड के साथ एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्हें दिए गए अवॉर्ड के बारे में जानकारी दी गई थी. कैप्शन में लिखा है, 'करुणा की शक्ति का एक वसीयतनामा. हमारी संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर प्रतिष्ठित 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड' प्राप्त हुआ.'

आगे लिखा गया है, 'प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में दिए गए सर्वोच्च पुरस्कार को स्वीकार करते हुए, उन्होंने दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में महिलाओं को सशक्त बनाने के महत्व पर प्रकाश डाला, और इस उद्देश्य के प्रति अपनी आजीवन प्रतिबद्धता की पुष्टि की. साउथ अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला और ऑपरेशन हंगर की संस्थापक इना पर्लमैन जैसे प्रतिष्ठित पूर्व प्राप्तकर्ताओं के साथ, यह पुरस्कार शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कला और संस्कृति के क्षेत्रों में भारतीय महिलाओं और बालिकाओं के साथ नीता अंबानी के काम की स्वीकृति के रूप में कार्य करता है. खेल, परोपकार और उससे भी आगे.' अवॉर्ड फंक्शन के लिए नीता अंबानी ने बनारसी जंगला साड़ी को चुना था, जिसे गोल्ड की जरी से सजाया गया था. ब्लैक साड़ी में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बेहद खूबसूरत लग रही थीं.

71वें मिस वर्ल्ड फाइनल मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारें शामिल हुए थें. फिनाले के लिए 12-जजों का चयन किया गया था, जिसमें फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, एक्ट्रेस कृति सेनन, पूजा हेगड़े, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह जैसे कई मशहूर हस्तियां शामिल हुई थीं. इस बार मिस वर्ल्ड की मेजबानी भारत ने की है. इससे पहले भारत ने 1996 में मिस वर्ल्ड के 46वें एडिशन की मेजबानी की थी, जिसमें ग्रीस की आइरीन स्क्लिवा के सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज सजा था.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details