दिल्ली

delhi

टेक महिंद्रा में गिरावट से सेंसेक्स लगभग 600 अंक टूटा

By IANS

Published : Jan 25, 2024, 12:19 PM IST

Stock Market Update- कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन बीएसई सेंसेक्स 563 अंक या 0.79 फीसदी की गिरावट के साथ 70,492 अंक पर कारोबार कर रहा है. इस गिरावट का कारण टेक महिन्द्रा है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:टेक महिन्द्रा में गिरावट के कारण गुरूवार को बीएसई सेंसेक्स 563 अंक नीचे आ गया. बीएसई सेंसेक्स 563 अंक या 0.79 फीसदी की गिरावट के साथ 70,492 अंक पर कारोबार कर रहा था. टेक महिंद्रा 5 से अधिक गिर गया. कमजोर तिमाही नतीजों पर फीसदी। एक्सिस बैंक, सन फार्मा में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है.

वी.के. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार ने कहा कि चूंकि एफआईआई और डीआईआई के बीच रस्साकशी जारी है. इसलिए निकट अवधि में अस्थिरता अधिक रहेगी. इस अस्थिरता का उपयोग निवेशक अपने पोर्टफोलियो पर मंथन करने के लिए कर सकते हैं. बाजार में एक महत्वपूर्ण विसंगति कुछ क्षेत्रों में उच्च मूल्यांकन और कुछ अन्य क्षेत्रों में उचित और यहां तक कि आकर्षक मूल्यांकन है.

उदाहरण के लिए, कुछ पीएसयू स्टॉक ऑर्डर प्रवाह के आधार पर उम्मीदों पर ऊंची उड़ान भर रहे हैं. उदाहरण के लिए, जहाज निर्माण की तरह इन ऑर्डर प्रवाह को मुनाफे में बदलने में काफी समय लगेगा. इसकी कोई गारंटी नहीं है कि ऐसा होगा. दूसरी ओर बैंकिंग जैसे क्षेत्रों को काफी महत्व दिया जाता है और प्रदर्शन एवं संभावनाएं अच्छी हैं.

अमेरिका में बढ़ती बॉन्ड यील्ड चिंता का विषय है. वैश्विक शेयर बाजारों में यह तेजी फेड की धुरी से शुरू हुई, जिसमें 10-वर्षीय बांड की उपज 5 फीसदी से गिरकर लगभग 3.8 फीसदी हो गई. अब 10-वर्ष 4.18 फीसदी पर वापस आ गया है जो इंगित करता है कि फेड दर में कटौती केवल 2024 की दूसरी छमाही में होगी. उन्होंने कहा कि तीसरी तिमाही के नतीजों से एक महत्वपूर्ण बात ऑटो उद्योग के मार्जिन में सुधार है

ये भी पढ़ें-48 साल बाद 3 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी बनी Microsoft, जानें कौन है टॉप पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details