दिल्ली

delhi

नीता अंबानी की फर्स्ट सैलेरी जानकर आप रह जायेंगे हैरान, पढ़ें क्या थी उनकी पहली जॉब ...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 13, 2024, 1:12 PM IST

Nita Ambani First Salary: नीता और मुकेश अंबानी का एक पुराना इंटरव्यू ऑनलाइन वायरल हो रहा है. जिसमें रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन ने खुलासा किया कि शादी से पहले टीचर की नौकरी में उन्होंने 800 रुपये प्रति माह की सैलरी मिला करती थी. पढ़ें पूरी खबर...

Nita Ambani
नीता अंबानी

नई दिल्ली:मुकेश अंबानी की पत्नी और डांसर, परोपकारी, बिजनेसवुमन, आईपीएल टीम की मालिक नीता अंबानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि नीता अंबानी ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत एक शिक्षका के रूप में की थी. यह नौकरी उन्होंने मुकेश अंबानी से शादी करने के बाद भी जारी रखी. आज नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की अध्यक्ष हैं. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन से शादी के बाद भी उन्होंने अपनी नौकरी जारी रखी. मीडिया से बात करते हुए नीता अंबानी ने बताया कि मुकेश अंबानी से शादी के एक साल के पहले ही उन्होंने सनफ्लावर नर्सरी में पढ़ाना शुरू कर दिया था. साल 1985 में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने शादी की थी.

मुकेश अंबानी से शादी के बाद नीता अंबानी ने कहां काम किया?
एक चैट शो में नीता अंबानी ने बताया कि कैसे उन्होंने सनफ्लावर नर्सरी में एक शिक्षका के रूप में अपनी नौकरी से हर महीने 800 रुपये कमाई किया करती थी. उन्होंने बताया कि उस समय कुछ लोग उन पर हंसते थे, लेकिन उस नौकरी ने उन्हें संतुष्टि दी थी.

नीता अंबानी

नीता अंबानी की नौकरी पर क्या बोले मुकेश अंबानी?
मुकेश अंबानी ने खुलासा किया कि उनकी पत्नी की पूरी सैलरी उनके लिए होती थी. वह लोग इसे डिनर पर खर्च करते थे. उन्होंने कहा कि नीता कि इस नौकरी ने उस दौरान उनके सभी डिनर को नीता ही स्पांसर किया करती थी. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 3.3 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

नीता अंबानी

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल चलाती हैंनीता अंबानी
नीता अंबानी भले ही अब शिक्षिका नहीं हैं, फिर भी उनमें शिक्षा के प्रति जुनून है. आज वह मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल चलाती हैं, जिसका नाम उनके दिवंगत ससुर के नाम पर रखा गया है.

नीता अंबानी

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग समारोह गुजरात के जामनगर में हुआ और इसमें बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, रिहाना, इवांका ट्रम्प, स्वीडन के पूर्व प्रधान मंत्री कार्ल बिल्ड्ट सहित अन्य लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details