दिल्ली

delhi

ज्वाइंट एमडी के इस्तीफे के बाद कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर - Kotak Mahindra Bank shares

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 2, 2024, 11:38 AM IST

Updated : May 2, 2024, 12:00 PM IST

Kotak Mahindra Bank shares- प्राइवेट लेंडर द्वारा ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर केवीएस मनियन के इस्तीफे की बुरी खबर देने के बाद गुरुवार को कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 4 फीसदी गिरकर 52-सप्ताह के निचले स्तर 1,561 रुपये पर पहुंच गए. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहे. वहीं, कोटक महिन्द्रा बैंक के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. बैंक के शेयर 3.66 फीसदी की गिरावट के साथ 1,564.45 रुपये पर कारोबार कर रहे. ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर केवीएस मणियन के तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर की कीमत में आज सुबह 4 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है. सुबह बीएसई पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 4.38 फीसदी गिरकर 1,552.55 रुपये पर आ गए.

केवीएस मनियन को हाल ही में कोटक महिंद्रा बैंक के संयुक्त एमडी की भूमिका में प्रमोट किया गया था और 29 साल की सेवा के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. वहीं, घरेलू ब्रोकरेज नुवामा ने स्टॉक को खरीदारी से घटाकर डाउनग्रेड कर दिया है.

इससे पहले RBI द्वारा बैंक को ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से प्रतिबंधित करने के बाद पिछले सप्ताह कोटक के शेयर 10 फीसदी कमजोर होकर बंद हुए थे.

विश्लेषकों ने कहा कि नए सीईओ की हालिया नियुक्ति के बीच, छह महीने की समय सीमा के भीतर वरिष्ठ प्रस्थान में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, साथ ही उद्योग के मानकों को पार करने की दर भी बढ़ गई है. इसके अलावा, आरबीआई के डिजिटल प्रतिबंध लगाने से डिजिटल क्षमताओं में कमियां उजागर हो गई हैं, जिन्हें बैंक ने पहले मुख्य योग्यता के रूप में बताया था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :May 2, 2024, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details