दिल्ली

delhi

इजरायल के साथ हुई डील का विरोध करना पड़ा भारी, Google ने दिखाया बाहर का रास्ता - Google Layoffs

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 1, 2024, 3:39 PM IST

Google Layoffs- गूगल के कर्मचारी पिछले काफी समय से लगातार मुसीबत में फंसे हुए हैं. उनपर लगातार छंटनी की तलवार लटक रही है. एक के बाद कॉस्ट कटिंग जैसे कई कारणों का हवाला देकर निकाला जा रहा है. अब एक और खबर सामने आई है कि क्लाउड कंप्यूटिंग कॉन्ट्रैक्ट प्रोजेक्ट निंबस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद 28 कर्मचारियों को निकाल दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Layoffs
छंटनी

नई दिल्ली:दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल ने कर्मचारियों की छंटनी की है. अप्रैल में, Google ने कंपनी के क्लाउड कंप्यूटिंग कॉन्ट्रैक्ट प्रोजेक्ट निंबस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद 28 कर्मचारियों को निकाल दिया है. इजराइल के साथ परियोजना को लेकर बर्खास्त कर्मचारियों ने कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क में Google कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया है. कथित तौर पर, कुछ कर्मचारियों को Google क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन के कार्यालय में भी गिरफ्तार किया गया था.

विरोध प्रदर्शन देखने पर गूगल ने कर्मचारी को निकाला?
लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल ने न सिर्फ विरोध करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बल्कि कुछ अन्य लोग जो केवल विरोध प्रदर्शन देख रहे थे, उन्हें भी अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. Google के एक पूर्व कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि उसे केवल विरोध प्रदर्शन देखने और प्रदर्शनकारियों से केवल चार मिनट बात करने के लिए निकाल दिया गया था.

नौकरी से निकाले जाने पर कर्मचारी ने क्या कहा?
रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारी तीन साल से कंपनी में इंजीनियर के रूप में काम कर रहा था और कंपनी में एक विरोध प्रदर्शन देखने के बाद उसे निकाल दिया गया था. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि वह Google के न्यूयॉर्क कार्यालय की 10वीं मंजिल पर दोपहर के भोजन के दौरान यह दृश्य देख रहे थे. उस समय, उन्होंने मैचिंग टी-शर्ट पहने लगभग 20 लोगों को विरोध करते हुए फर्श पर बैठे देखा. कर्मचारी ने कहा कि वह प्रदर्शनकारियों में शामिल नहीं हुआ लेकिन उसने अन्य कर्मचारियों से बात की जो पर्चे बांट रहे थे. कर्मचारी ने कहा कि जब वह अपने कार्य डेस्क पर लौटा, तो उसने उनसे कुछ मिनट तक बात की.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details