उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हत्या के केस के 15 महीने बाद जिंदा होने की गवाही देने थाने पहुंचीं सगी बहनें, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान - Gorakhpur Police Good Work

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 30, 2024, 1:57 PM IST

गोरखपुर के बेलघाट थाने में दर्ज दो युवतियों की हत्या के मुकदमे की हकीकत सोमवार सामने आई. थाने में मौजूद युवतियों ने पुलिस को जो कहानी बताई तो सभी हतप्रभ थे. मामले के खुलासे के बाद हर कोई पुलिस की सक्रियता (Gorakhpur Police Good Work) की तारीफ कर रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर : बेलघाट थाना क्षेत्र से लापता दो सगी बहनों की गवाही के बाद हत्यारोपी के बरी होने का रास्ता साफ हो गया है. मामला करीब 15 महीन पहले का है. दोनों बहने अपने अपने प्रेमी के साथ फरार हो गईं थीं. इसके बाद युवतियों के भाई ने शक के आधार पर एक युवक पर हत्या का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया था. जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को दोनों युवतियों के जिंदा होने की बात पता चली. इस पर सर्विलांस की मदद से दोनों युवतियों को तलाश कर थाने बुलाकर बयान दर्ज कराए गए हैं. इस मामले के पटाक्षेप के बाद बेलघाट पुलिस की भूमिका की बहुत सराहना हो रही है.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई के अनुसार 3 जनवरी 2023 को दोनों युवतियां संदिग्ध परिस्थितियों में घर से गायब हो गईं थीं. इस मामले में युवती के भाई ने शक के आधार पर घर आने जाने वाले युवक जयनाथ मौर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमे की विवेचना के दौरान दोनों बहनों के जिंदा होने की बात पता चली. जांच में सामने आया कि दिल्ली में रहने के दौरान युवतियों की जान पहचान उत्तराखंड और हरियाणा के रहने वाले युवकों से हुई थी और बाद में विवाह करके दोनों ससुराल में रहने लगी थीं. इन दोनों बहनों की एक-एक बेटियां भी हैं.

सर्विलांस की मदद से एक युवती की लोकेशन उत्तराखंड के चमोली के द्रमोली गांव में मिली. जहां वह शादी करके अपने परिवार के साथ रह रही थी. दूसरी युवती की लोकेशन हरियाणा के भिवानी स्थित भवानी खेड़ा के भैइनी ठकरान गांव में मिली. जहां वह विजेंद्र से विवाह कर घर बसा चुकी थी. विवेचक ने उनकी हत्या का मुकदमा दर्ज होने की जानकारी दी तो दोनों ने बताया कि वे अपनी मर्जी से घर से भागी थीं और बाद में विवाह कर लिया है. विवेचक के बुलाने पर दोनों बहनें सोमवार को बेलघाट थाने पर पहुंचीं और अपने बयान दर्ज कराए.

यह भी पढ़ें : Lucknow Police News : बेवफाई के शक में हुई थी नर्सिंग छात्रा की हत्या, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : शराब पार्टी के बहाने बुलाया, फिर सहकर्मियों ने अल्ट्रासाउंड टेक्नीशियन की कर दी हत्या, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

ABOUT THE AUTHOR

...view details