दिल्ली

delhi

तमिलनाडु में सीमा शुल्क विभाग ने जब्त किए 111 करोड़ के मादक पदार्थ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 11, 2024, 4:16 PM IST

त्रिची सीमा शुल्क निवारक इकाई ने एक बड़े तस्करी अभियान को विफल कर दिया और तमिलनाडु के पुदुकोट्टई जिले के मिमिसल मिमिसल गांव से 110 करोड़ रुपये मूल्य की हशीश और 1.05 करोड़ रुपये मूल्य का गांजा जब्त किया.

Trichy Customs Preventive Seizes Narcotics Worth Over Rs. 111 Crore in Mimisal Pudukottai
त्रिची सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय की केंद्रीय खुफिया इकाई (सीआईयू) द्वारा जब्त मादक पदार्थ

त्रिची:तमिलनाडु के पुदुकोट्टई जिले में त्रिची सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय की केंद्रीय खुफिया इकाई (सीआईयू) ने नशीले पदार्थों की एक बड़ी जब्ती की है. एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, अधिकारियों ने मिमिसल गांव में एक शेड पर छापा मारा, जहां उन्हें 110 करोड़ रुपये मूल्य की 100 किलोग्राम हशीश और 1.05 करोड़ रुपये मूल्य का 876 किलोग्राम गांजा मिला. जानकारी के मुताबिक, यह प्रतिबंधित सामग्री श्रीलंका में तस्करी के लिए भेजी जानी थी.

शेड पुडुकोट्टई जिले के तटीय शहर मिमिसल में एक झींगा फार्म के पास स्थित था. त्रिची सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय की केंद्रीय खुफिया इकाई (सीआईयू) के अधिकारियों ने रविवार को शाम के समय तलाशी ली. अधिकारियों ने केंद्रीय खुफिया इकाई, तिरुचिरापल्ली सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय के साथ मिलकर छापेमारी की और शेड को बंद पाया. शेड पुडुकोट्टई जिले में मिमिसल के तट पर एक झींगा फार्म के पास स्थित है. घटनास्थल और आसपास कोई भी मौजूद नहीं था.

वहां कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में ताला तोड़ने के बाद, उन्होंने नशीले पदार्थों को जब्त कर लिया और परीक्षण के लिए पास के सीमा शुल्क कार्यालय में ले आए.

यह जब्ती स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम, 1985 और सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत की गई थी. मामले की आगे की जांच फिलहाल जारी है. यह महत्वपूर्ण बरामदगी क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी और तस्करी गतिविधियों से निपटने के लिए अधिकारियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है.

पढ़ें:तमिलनाडु: रेत खनन मामले में ईडी की छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details