दिल्ली

delhi

ट्रांसजेंडर वकील पर लगा युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, शादी का बना रही थी दबाव

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 1, 2024, 8:40 PM IST

Charges Against Transgender Advocate, Assam News, असम के गुवाहाटी में एक ट्रांसजेंडर वकील पर एक युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. मृतक युवक के परिवार ने ट्रांसजेंडर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. परिवार का आरोप है कि ट्रांसजेंडर युवक पर शादी करने का दबाव बना रही थी और उसे व परिवार को ब्लैकमेल कर रही थी.

young man committed suicide
युवक ने की आत्महत्या

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी में एक ट्रांसजेंडर वकील स्वाति बिधान बरुआ विवादों में घिर गई हैं. गुरुवार को गुवाहाटी के मालीगांव में एक युवक की आत्महत्या के बाद अब स्वाति बिधान बरुआ का नाम सामने आया है. मृतक परिवार ने स्वाति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. यह पूरा मामला तब सामने आया जब मंसूर आलम नाम के एक युवक ने गुरुवार रात अपने आवास पर आत्महत्या कर ली.

इस घटना के बाद युवक की आत्महत्या को लेकर परिजनों ने शुक्रवार को जालुकबारी थाने में हंगामा किया. परिवार की शिकायत के मुताबिक मंसूर आलम नाम का युवक पिछले डेढ़ साल से स्वाति बिधान बरुआ के यहां काम कर रहा था. बाद में स्वाति ने युवक पर शादी करने का दबाव बनाया, लेकिन युवक ने प्रस्ताव ठुकरा दिया और काम पर जाना बंद कर दिया.

लेकिन स्वाति ने खुद ही युवक को मनाया और वापस काम पर ले गई. परिवार के मुताबिक, बाद में स्वाति युवक को काम के बहाने दिल्ली ले गई. परिजनों का आरोप है कि स्वाति ने दिल्ली के होटल में कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर मंसूर के साथ शारीरिक संबंध बनाए. दिल्ली से लौटने पर स्वाति ने खुद को गर्भवती बताकर युवक पर शादी करने का दबाव बनाया.

मंसूर के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्वाति ने अंतरंग क्षणों का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया और बाद में इसका इस्तेमाल युवक पर उससे शादी करने के लिए दबाव डालने के लिए किया. लेकिन इस बार भी जब युवक शादी के लिए राजी नहीं हुआ तो स्वाति ने युवक के परिवार वालों को फोन किया और धमकी दी कि अगर परिवार के मुताबिक मंसूर ने स्वाति से शादी नहीं की तो पूरे परिवार को जेल भेज दिया जाएगा.

परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि स्वाति द्वारा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद युवक को जेल भी जाना पड़ा. युवक के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्वाति के द्वारा दिए जा रहे मानसिक दबाव से मंसूर परेशान हो गया और उसने गुरुवार रात आत्महत्या करने का फैसला किया. परिवार की शिकायत के आधार पर ट्रांसजेंडर स्वाति बरुआ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details