दिल्ली

delhi

मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे पर TMC ने कसा तंज, मणिपुर हिंसा का जिक्र कर साधा निशाना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 6, 2024, 4:05 PM IST

टीएमसी (TMC) ने संदेशखाली हिंसा के बीच मणिपुर हिंसा की बात दोहराई. राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने बुधवार को सोशल मीडिया 'एक्स' पर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए सवाल किए, तो राज्यमंत्री डॉ. शशि पांजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने मणिपुर हिंसा पर आंखें बंद कर ली हैं.

TMC hits out at Modi
टीएमसी ने मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे पर निशाना साधा, मणिपुर हिंसा की बात दोहराई

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया है कि वह मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचारों पर आंखें मूंद लेते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल आते हैं और 'नारी शक्ति पर व्याख्यान' देते हैं.

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने मोदी पर निशाना साधते हुए एक्स (पूर्व में ट्विवटर पर) लिखा, 'आज पीएम नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति पर व्याख्यान दिया. आपसे 3 प्रश्न, सर: हर घंटे महिलाओं के खिलाफ अपराध के 51 मामले क्यों आते हैं? भाजपा के पास लोकसभा में 13% महिलाएं क्यों हैं, 195 उम्मीदवारों की सूची में केवल 14% महिलाएं क्यों हैं? पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं?'

राज्यमंत्री डॉ. शशि पांजा ने मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने मणिपुर की महिलाओं की ओर से आंखें मूंद लीं. फिर वह यहां आते हैं, बंगाल की मां का मजाक उड़ाते हैं और बाद में मां दुर्गा के बारे में बात करते हैं.

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने बारासात में भाजपा महिला विंग की रैली से बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की कड़ी आलोचना की थी. उन्होंने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपराध किए हैं, जो अक्षम्य हैं. वे दलितों, गरीबों और आदिवासियों की बहन-बेटियों पर अत्याचार कर रहे हैं. संदेशखाली की यह आंधी पश्चिम बंगाल के कोने-कोने में चलेगी और इस तृणमूल सरकार को गिरा देगी. बंगाल की यह तोलाबाज तृणमूल सरकार कभी भी राज्य की माताओं और बहनों की रक्षा नहीं कर सकती. यह तृणमूल कांग्रेस है अदालतों से भी आलोचना झेलनी पड़ रही है. महिलाएं अब तृणमूल को करारा जवाब देने के लिए सड़कों पर हैं'.

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह महिलाओं के लिए बनाई गई केंद्र सरकार की योजनाओं को बंगाल में पूरी तरह लागू नहीं होने देती है.

पढ़ें:पीएम मोदी ने संदेशखाली मुद्दे पर ममता सरकार की खिंचाई की, कहा नारीशक्ति पर अत्याचार हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details