दिल्ली

delhi

कश्मीर के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात

By PTI

Published : Mar 1, 2024, 5:33 PM IST

Snowfall in jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में फिर से बर्फबारी शुरू हो गई, जबकि मैदानी इलाकों में जमकर बारिश हुई.

Snowfall in jammu & Kashmir
कश्मीर के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात

श्रीनगर:अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर गुलमर्ग, तंगमर्ग और दूधपथरी जैसे पर्यटक स्थलों सहित घाटी के ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार रात भर हिमपात हुआ. श्रीनगर समेत घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई.

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि केंद्र शासित प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर तीन मार्च तक मामूली बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. इस अवधि के दौरान कुछ स्थानों पर विशेष रूप से उत्तर, मध्य और दक्षिण कश्मीर और जम्मू संभाग के पीरपंजाल श्रृंखला के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हो सकता है. कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है जबकि जम्मू के मैदानी इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है और रामबन, उधमपुर और रियासी जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ छीटे पड़ने, बिजली गिरने या ओलावृष्टि होने का अनुमान है. मौसम संबंधित प्रतिकूल पूर्वानुमानो के कारण अधिकारियों ने घाटी के स्कूलों को बंद कर दिया है. सुरक्षा के मद्देनज़र छात्रों के लिए शीतकालीन छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. कक्षाएं अब सोमवार को फिर से शुरू होंगी.

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 4.5, गुलमर्ग में माइनस 3.2 और पहलगाम में 1.3 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि लद्दाख क्षेत्र के लेह शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 3.1, कारगिल में माइनस 9.4 और द्रास में माइनस 8.5 डिग्री रहा. जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 14.3, कटरा में 11.2, बटोटे में 8.4, भद्रवाह में 6.8 और बनिहाल में 6.6 डिग्री रहा.

पढ़ें:Watch : श्रीनगर में घर में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details