दिल्ली

delhi

कैलिफोर्निया में गोलीबारी का शिकार गोल्डी बरार नहीं, अमेरिकी पुलिस ने पुष्टि की - GOLDY BRAR DEATH NEWS

By IANS

Published : May 2, 2024, 8:03 AM IST

Goldy Brar Death News: अमेरिकी पुलिस ने कहा है कि कैलिफोर्निया में गोलीबारी का शिकार गोल्डी बरार नहीं है. यह एक अफवाह है. पुलिस ने कहा है कि गोलीबारी के शिकार लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है.

Goldy Brar Death News
फाइल फोटो.

वाशिंगटन: कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि गोलीबारी की घटना में हमला करने वाले दो व्यक्तियों में से एक कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार था. लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने एक प्रश्न के उत्तर में एक ईमेल बयान में कहा कि यदि आप ऑनलाइन प्रसारित हो रही खबरों के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोलीबारी का शिकार 'गोल्डी बरार' है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही गलत सूचना के परिणामस्वरूप हमें आज सुबह दुनिया भर से पूछताछ प्राप्त हुई है. हमें पता नहीं है कि यह अफवाह किसने शुरू की, लेकिन इसने तूल पकड़ लिया और जंगल की आग की तरह फैल गई. उन्होंने कहा कि लेकिन यह सच नहीं है. पीड़ित निश्चित रूप से गोल्डी नहीं है.

गोल्डी बरार की फाइल फोटो. (IANS)

पुलिस ने अभी तक उन दो व्यक्तियों की पहचान नहीं की है जिन पर हमला किया गया था, जिनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पुलिस ने पहले कहा था कि मंगलवार शाम को लड़ाई के बाद फ्रेस्नो के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में उन दोनों पर हमला किया गया था.

दोनों में से छोटे, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष बताई जा रही है, को ऊपरी शरीर में गोली मारी गई. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उनकी मौत हो गई. दूसरे व्यक्ति को शरीर के निचले हिस्से में चोट लगी और उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. लेकिन गोलीबारी की खबरें भारत में जंगल की आग की तरह फैल गईं, जिसमें दावा किया गया कि मृतक गैंगस्टर गोल्डी बरार था.

अमेरिकी मीडिया को एक स्रोत के रूप में उद्धृत किया गया था, लेकिन विवरण या तो अधूरा था या गलत था. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उस व्यक्ति को कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर गोली मार दी गई. कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि प्रतिद्वंद्वी गिरोह के नेताओं ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details