उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेल से 'स्वर्ग वाला वीडियो' वायरल होने पर बड़ा एक्शन, तीन वार्डेन सस्पेंड, दो जेलरों से मांगा गया स्पष्टीकरण

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 10:48 PM IST

Updated : Mar 16, 2024, 1:07 PM IST

सेंट्रल जेल में लाइव वीडियो बनाने के मामले में कार्रवाई शुक्रवार को हुई. इस प्रकरण में तीन वार्डेन को सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही दोनों जेलर्स से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली: बरेली की सेंट्रल जेल में बंद हत्या के आरोपों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जेल के तीन वार्डेन को सस्पेंड कर दो जेलरों से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही एक डिप्टी जेलर को हटकर मुख्यालय अटैच किया गया है. दरअसल बरेली सेंट्रल जेल में बंद हत्या के आरोपी आसिफ ने सोशल मीडिया पर लाइव चैट की थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. देखें वीडियो..

सेंट्रल जेल में लाइव वीडियो बनाने के मामले में कार्रवाई शुक्रवार को हुई.

इस वीडियो में आसिफ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर दोस्तों से बात करता हुआ नजर आ रहा था. प्रथम दृष्टिया वायरल वीडियो जेल के अंदर का बताया जा रहा है. जेल के अंदर बंद हत्या के आरोपी का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद बरेली सेंट्रल जेल और पुलिस में हड़कंप मच गया. इसके बाद पूरे मामले की जांच शुरू हुई. जेल डीआईजी कुंतल किशोर ने पूरे मामले की जांच शुरू की.

उन्होंने जांच के दौरान जेल कर्मियों के बयान दर्ज किये और उनसे पूछताछ की. जेल में बंद शूटर आसिफ से भी पूछताछ की गयी. इसके बाद तीन जेल वार्डर की लापरवाही मानते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही एक डिप्टी जेलर को मुख्यालय अटैच कर दिया गया और दो जेलरों से स्पष्टीकरणमांगा गया है. जेल डीआईजी कुंतल किशोर ने कहा कि कैदी आसिफ के पास कोई मोबाइल फोन नहीं बरामद हुआ है. मामले की जांच में जेल वार्डेन गोपाल पांडे, रवि शंकर द्विवेदी और हंस शर्मा को निलंबित कर दिया गया है. साथ सेंट्रल जेल के जेलर नीरज कुमार और विजय राय से स्पष्टीकरण मांगा गया है. डिप्टी जेलर किशन सिंह को यहां से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया गया है.

शाहजहांपुर के PWD के ठेकेदार की हत्या के आरोप में बंद है आसिफ: शाहजहांपुर में पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार राकेश यादव की दिसंबर 2019 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसमें पुलिस ने शूटर आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इन दिनों शूटर आसिफ बरेली की सेंट्रल जेल में बंद है. वीडियो में उसने कहा था कि वह स्वर्ग में मौज ले रहा है.


Last Updated :Mar 16, 2024, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details