दिल्ली

delhi

WATCH: NEWSTIME में फटाफट अंदाज में देखिए आज दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 17, 2024, 8:13 PM IST

Newstime for 17 March, लोकसभा चुनाव के चलते अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव की तारीख में बदला हुआ है. संदेशखाली मामले में सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में 200 से ज्यादा याचिकाएं दायर की गई हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: देशभर की 10 प्रमुख खबरें पढ़ें यहां...

  1. लोकसभा चुनाव के चलते अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनावों की तारीख में बदलाव किया गया है. दोनों राज्यों में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि 2 जून को मतगणना होगी.
  2. पश्चिम बंगाल संदेशखाली मामले में सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया. बता दें कि बीती 5 जनवरी को ईडी की टीम पर हुए हमले के आरोप में इन सभी को गिरफ्तार किया गया है.
  3. नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध जारी जारी है. सुप्रीम कोर्ट में अब 200 से ज्यादा याचिकाएं दायर की गईं हैं. कोर्टी 19 मार्च को इन सभी पर सुनवाई करेगा.
  4. दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को 9वां समन भेजा. ईडी ने 21 मार्च को पूछताछ के लिए मुख्यालय में पेश होने को कहा है. वहीं आप ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है.
  5. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रविवार को मुंबई में समापन हुआ. यात्रा के बाद एक जनसभा आयोजित की गई, जिस दौरान राहुल गांधी केंद्र पर बरसे. उन्होंने कहा कि अगर भारत मोहब्बत का देश है, तो नफरत क्यों फैलाई जा रही है.
  6. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. महादेव ऐप से जुड़े मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.
  7. पाकिस्तान चुनाव में हुई हार के बाद जेल में बंद इमरान खान ने हेरा-फेरी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर ईवीएम यहां भी होती, तो धांधली के सभी मुद्दे हल हो गए होते.
  8. विराट कोहली आईपीएल से पहले लंदन से भारत वापस लौट आए हैं. जल्द ही वह आरसीबी टीम से जुड़ेंगे. आगामी 22 मार्च को पहला मैच मुकाबला आरसीबी और चेन्नई के बीच होगा.
  9. चुनाव के चलते यूजीसी ने CUET UG एग्जाम में बड़ा बदलाव किया. यूजीसी ने 2024 के लिए डेटशीट की घोषणा कर दी है. चुनाव की तारीखें घोषित होने के बावजूद परीक्षा की तारीख नहीं बदली है.
  10. बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details