उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदी जमीन, सुबह उठते ही होंगे सरयू के दर्शन, महज 15 मिनट में पहुंचेंगे राम मंदिर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 8:13 AM IST

Updated : Jan 21, 2024, 11:23 AM IST

बिग बी अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीदी है. नए घर से महज 15 मिनट में वह राम मंदिर पहुंच जाएंगे. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

अयोध्याःरामनगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के आगमन का बड़ा असर देखने को मिल रहा है. 22 जनवरी को जहां प्रभु श्री राम सदियों के इंतजार के बाद एक बार फिर से अपने नूतन भवन में विराजमान होंगे. वहीं अब इस पावन नगरी के इर्द-गिर्द अपना आशियाना बसाने का सपना सजाने वालों की भी एक लंबी कतार है. हर कोई विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बन रही अयोध्या से अपना सीधा संबंध जोड़ना चाहता है.चाहे वह एक आम इंसान हो या सदी के महानायक मशहूर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन. यही वजह है कि रामनगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर बनी एक टाउनशिप में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना आशियाना बनाने के लिए जमीन खरीदी है. यह इलाका सरयू नदी के किनारे से सटा हुआ है और इसे माझा के नाम से भी जाना जाता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद को प्रभु श्री राम से जोड़ने और उनके करीब रखने के लिए अयोध्या के 7-स्टार प्रोजेक्ट 'द सरयू' में एक प्लॉट खरीदा है जो कि सरयू नदी के पास स्थित है. आपको बता दे की इसी इलाके में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का नव्या अयोध्या प्रोजेक्ट भी काम कर रहा है. इसी से सटा हुआ सरयू नदी के किनारे का खाली इलाका होटल और अपार्टमेंट बनाने वालों का पसंदीदा क्षेत्र बना हुआ है और बड़े पैमाने पर यहां पर कई प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो चुके हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद इन योजनाओं पर काम शुरू होगा.

14.5 करोड़ में खरीदी है 10000 स्क्वायर फीट जमीन
अमिताभ बच्चन द्वारा इस इलाके में जमीन खरीदने की खबर के बाद अपने आप इस इलाके की जमीनों के दाम बढऩे लगे हैं. इसको लेकर डेवलपर कंपनी भी काफी उत्साहित है.इसके कंस्ट्रक्शन का काम मुंबई बेस्ड डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा को दिया गया है. प्रोजेक्ट की ये लोकेशन श्री राम जन्मभूमि मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर है. अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट की जमीन खरीदी है. इसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है. अभिनंदन लोढ़ा के मुताबिक द सरयू एन्क्लेव राम मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 30 मिनट की दूरी पर स्थित है. उन्होंने बताया कि हमारी अयोध्या परियोजना में उनका निवेश शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरी सराहना को दर्शाता है अमिताभ बच्चन का सहयोग इस प्रोजेक्ट को अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक में बदल देगा.

बता दें कि आने वाले दिनों में अयोध्या में आध्यात्मिक पर्यटन की असीमित संभावनाओं को देखते हुए कई बड़ी परियोजनाएं शुरू हो गई है. इसी कड़ी में इस परियोजना में 45 एकड़ में सरयू नदी के किनारे एक होटल भी होगा. गौरतलब है कि पिछले साल जनवरी में, हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने उत्तर प्रदेश में एकीकृत नगर पालिका बनाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की अपनी योजना की घोषणा की थी जिसका 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का प्रस्तावित निवेश अयोध्या में लगाया जाएगा. जाहिर तौर पर अयोध्या में लोगों को अपना घर बनाने में काफी दिलचस्प है यही वजह है कि अयोध्या में जमीनों के दाम आसमान छू रहे हैं.अब सदी के महानायक द्वारा जमीन खरीदे जाने के बाद उसे इलाके की जमीनों के दाम भी बढ़ाने के पूरे चांस हैं.



ये भी पढ़ेंः अयोध्या जाने के लिए दूसरे की पत्नी को बताया था अपनी, जानिए कारसेवक राजू पाठक की कहानी

Last Updated :Jan 21, 2024, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details