मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का एमपी दौरा, मुरैना में करहधाम पहुंचकर लिया साधु-संतों का आशीर्वाद

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 27, 2024, 8:48 PM IST

Rajasthan CM in Morena : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा एक दिन के एमपी दौरे पर रहे. सीएम भजनलाल शर्मा मुरैना के करहधाम पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले बाबा पटिया वाले का आशीर्वाद लिया और रामधुन सुनी.

rajasthan cm in mp
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा एक दिन के प्रवास पर मुरैना पहुंचे

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का एमपी दौरा

मुरैना। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को एक दिवसीय प्रवास पर मुरैना पहुंचे. यहां पर उन्होंने सबसे पहले करह धाम पहुंचकर पूजा अर्चना की और इसके बाद बाबा पटिया वाले का आशीर्वाद लिया. यहां उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन और संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

करहधाम में सीएम भजनलाल शर्मा ने की पूजा अर्चना
बाबा पटिया वाले से सीएम ने लिया आशीर्वाद

बाबा पटिया वाले का लिया आशीर्वाद

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुरैना पहुंचे. यहां हैलीपेड से सीधे करहधाम आश्रम के लिए रवाना हो गए. यहां पर उन्होंने पहले सिद्ध आश्रम की परिक्रमा की. भगवान की पूजा अर्चना की. इसके बाद भजन मंडली में बैठकर राम धुन का आनंद लिया और राम धुन भी की. उन्होंने करह धाम आश्रम के मुख्य संत से बाबा पटिया वाले से आशीर्वाद लिया.

सीएम ने साधु-संतों का लिया आशीर्वाद
सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे करहधाम

'संस्कृति और संस्कार साधु-संतों की देन'

करहधाम में रासलीला में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राजस्थान के सीएम ने कहा कि "हमारे रीति-रिवाज, संस्कृति व संस्कार सब साधु-संतों की देन है. संतो ने अपने तपोबल से हमेशा हिन्दू धर्म व संस्कृति की रक्षा की है. आज उनके ही आशीर्वाद से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है. हम राम के वंशज है,इसलिए राम हमारे रोम-रोम में राम बसे हुए हैं."

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने सुने भजन

ये भी पढ़ें:

बागेश्वर धाम में अलग अंदाज में दिखे कुमार विश्वास, पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के साथ सुनाएंगे रामकथा

उज्जैन के मंदिरों के बीच अनोखी प्रतियोगिता, भगवान के विशेष श्रृंगार के वीडियो- फोटो आमंत्रित

'अनमोल है हमारी संस्कृति'

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि "हमारी संस्कृति बहुत ही अनमोल है. वर्षों पहले अंग्रेजों ने हमारे धर्म व संस्कृति को मिटाने का प्रयास किया गया था. अब चिंता करने की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन व संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है. हम अपनी संस्कृति व सनातन को आगे बढ़ाएंगे तभी विश्व गुरु बन पाएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details