दिल्ली

delhi

पंजाब: तरनतारन में आप नेता की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या, आपसी रंजिश की आशंका

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 1, 2024, 3:31 PM IST

पंजाब के तरनतारन में आम आदमी पार्टी के एक नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद मौके से हत्यारे फरार हो गए और नेता के आस-पास कुछ पर्चे भी छोड़े गए थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है.

murder of aap leader
आप नेता की हत्या

तरनतारन: जहां एक ओर पंजाब पुलिस और सरकार, राज्य में कानून-व्यवस्था दुरुस्त होने का दंभ भरते हैं, वहीं दूसरी ओर आए दिन हो रहे अपराध कुछ और ही कहानी कहते हैं और दोने के दावों को पोल खोलते हैं. ताजा मामला जिला तरनतारन के अंतर्गत आने वाले कस्बे गोइंदवाल साहिब में सामने आया.

यहां शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता गुरप्रीत सिंह गोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. आप नेता की हत्या दिनदहाड़े गोइंदवाल फतेहाबाद गेट के पास की गई. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

'आप' विधायक का रिश्तेदार था मृतक: हत्याकांड के बाद मिली जानकारी के अनुसार आप नेता गुरप्रीत किसी केस की तारीख के लिए सुल्तानपुर लोधी कोर्ट जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में किसी ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

इस मामले में अभी तक यह खुलासा नहीं हुआ है कि उन्हें गोली किसने मारी. वहीं पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जानकारी सामने आई है कि मृतक आप नेता गुरप्रीत, हलका विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के करीबी रिश्तेदार हैं.

कोर्ट में तारीख पर जा रहा था आप नेता: इस संबंध में मृतक के साथियों ने बताया कि गुरप्रीत सिंह मुकदमे की तारीख पर जा रहा था कि रास्ते में फतेहाबाद गोइंदवाल साहिब रेलवे फाटक के पास किसी ने इस घटना को अंजाम दिया, जिसमें नेता की मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि हमें मौके से किसी ने फोन कर यह जानकारी दी, जिसके बाद हम पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. नेता के साथियों ने कहा कि पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि गुरप्रीत की हत्या किसने की है.

जांच में जुटी पुलिस:इस संबंध में पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में हर पहलू से जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि आशंका है कि शायद कोई गाड़ी उनका पीछा कर रही थी और वहां गेट होने के कारण जैसे ही मृतक ने गाड़ी रोकी, हमलावर कार से बाहर निकले और उन पर गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक को पांच गोलियां मारी गयी हैं. हत्या करने के बाद आरोपियों ने उन पर कुछ पर्चे भी छोड़े हैं, जिन पर लिखा है कि किसी ने रंजिश के कारण इस घटना को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details