राजस्थान

rajasthan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से की मुलाकात, जंतर-मंतर निहारा, किया रोड शो

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 25, 2024, 6:24 PM IST

Updated : Jan 26, 2024, 5:14 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से जंतर-मंतर पर मुलाकात की. इसके बाद दोनों नेताओं ने पिंकसिटी में रोड शो किया.

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मुलाकात
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मुलाकात

जयपुर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वायुसेना के विशेष विमान से जयपुर पहुंचे. पीएम मोदी का जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्वागत किया. पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे जंतर मंतर पहुंचे, जहां फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने गले लगकर एक-दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति ने जंतर-मंतर वेद्यशाला को निहारा.

जंतर-मंतर को देखने के बाद दोनों नेताओं ने जयपुर में रोड शो किया. इस दौरान खुली गाड़ी में पीएम मोदी और मैंक्रों रोड शो करते हुए नजर आए. इस दौरान जयपुर की जनता ने दोनों नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया. दोनों नेताओं ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने जयपुर में करीब डेढ़ किलोमीटर का रोड शो किया.

पढ़ें: जयपुर पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, आमेर किला और जंतर-मंतर का किया दीदार, पीएम मोदी के साथ करेंगे रोड शो

फ्रांस के राष्ट्रपति जयपुर में हुए खास स्वागत से अभिभूत नजर आए. बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति मैक्रों ने आमेर फोर्ट को भी निहारा. साथ ही छात्रों से बात भी की. हवा महल के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने शाही चाय की चुस्कियों का आनंद लिया. हवा महल से होटल रामबाग पैलेस पहुंचने पर . होटल रामबाग पैलेस में शाही डिनर का आयोजन किया गया.

लोकसभा का आगाजःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोड शो को लोकसभा चुनाव के आगाज के रूप में भी देखा जा रहा है. राजनीति के पंडितों की मानें तो पीएम मोदी इस रोड शो के जरिए लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे. इसके बाद पार्टी पूरी तरीके से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएगी. बता दें कि राजस्थान वह प्रदेश है जहां पिछले दो लोकसभा चुनाव से भाजपा को 25 में से 25 लोकसभा सीटों पर जीत मिलती आ रही है.

हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में एक लोकसभा सीट नागौर पर गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था ,लेकिन इस बार बीजेपी सभी 25 के 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतरेगी. बीजेपी राजस्थान लोकसभा मिशन 25 को लेकर आगे बढ़ रही है. वहीं, इससे पहले एयरपोर्ट पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, विधानसभा अध्यक्ष वसुदेव देवनानी , डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा,मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, अविनाश गहलोत और राजेन्द्र राठौड़ ने भी पीएम का स्वागत किया.

Last Updated : Jan 26, 2024, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details