राजस्थान

rajasthan

दो लड़कियों पर धर्म परिवर्तन और शादी करने का बनाया दबाव, मामला दर्ज, तीन आरोपी हिरासत में

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 29, 2024, 8:18 PM IST

Pressure created for forced conversion, राजस्थान के अलवर में केरला स्टोरी जैसी घटना सामने आई है. आरोप है कि यहां जबरन दो लड़िकयों पर धर्म परिवर्तन और शादी करने का दबाव बनाया गया. पीड़िताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.

Pressure created for forced conversion
Pressure created for forced conversion

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा

अलवर.अलवर में केरला स्टोरी जैसी घटना सामने आई है. अलवर में दो लड़कियों पर समुदाय विशेष के लड़कों से दोस्ती करने और धर्म परिवर्तन करके शादी करने का दवाब बनाने का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़कियों की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि दो लड़कियों ने रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में बताया है कि उनकी रूममेट दो लड़कियों ने उनकी दोस्ती एक समुदाय विशेष के लड़कों से करने और धर्म परिवर्तन करके शादी करने का दबाव बनाया. बात नहीं मानने पर रूममेट धमकी देने लगी और समुदाय विशेष के लड़के पीछा करने लगे. रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि लड़के उनको फोन करके दोस्ती करने का दबाव बनाने लगे. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आनंद शर्मा ने बताया कि मामले में तीन महिलाओं के नाम भी सामने आए हैं, पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan : समुदाय विशेष के युवक के साथ विदेश भागी दो बच्चों की मां, परिजनों ने लगाया ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तन का आरोप

पीड़िताओं ने की शिकायत :घटना के बाद पीड़ित लड़कियों ने कोतवाली थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी. मामले के प्रकाश में आने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details