दिल्ली

delhi

अमृतसर : हेरिटेज स्ट्रीट पर प्री वेडिंग शूट और रील बनाने पर बैन, पुलिस ने दी कार्रवाई की चेतावनी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 4, 2024, 3:50 PM IST

Pre Wedding Shoot ban : पंजाब पुलिस ने अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब की हेरिटेज स्ट्रीट पर प्री-वेडिंग शूट और रील बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इससे पहले शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी ने इस आधार पर आपत्ति जताई थी कि ऐसी गतिविधियों से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती हैं.

Golden temple Amritsar
श्री हरमंदिर साहिब

अमृतसर:पंजाब के अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब की ओर जाने वाली हेरिटेज स्ट्रीट पर प्री-वेडिंग शूट और रील बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कोतवाली पुलिस स्टेशन ने इस संबंध में प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए बोर्ड लगा दिए हैं.

हेरिटेज स्ट्रीट

यह कदम प्री-वेडिंग शूट के एक वायरल वीडियो के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा समिति का ध्यान खींचने के बाद आया. समिति ने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट पर वीडियो शूट करने से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती हैं. शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने हेरिटेज स्ट्रीट पर शादी से पहले के वीडियो रिकॉर्ड करने या रील बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया.

हेरिटेज स्ट्रीट हाल ही में चर्चा का विषय बन गया है जब यह प्री-वेडिंग शूट रिकॉर्ड करने या रील बनाने के लिए एक लोकप्रिय स्थान बन गया है. श्रद्धालुओं और शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी के विरोध के बाद पुलिस ने हेरिटेज स्ट्रीट पर फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया.

पुलिस ने किया जागरूक

कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी जसबीर सिंह ने प्रतिबंध के बारे में लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए शनिवार को हेरिटेज स्ट्रीट के किनारे बोर्ड लगवाए. सिंह ने कहा कि बोर्ड उच्च अधिकारियों के आदेश पर लगाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि 'साफ तौर पर कहा गया है कि यहां प्री-वेडिंग शूटिंग और फिल्मांकन रील्स पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. हमने इस संबंध में फोटोग्राफरों के साथ बैठक की है और उनसे क्षेत्र का धार्मिक और आध्यात्मिक माहौल खराब नहीं करने को कहा है. अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

ये भी पढ़ें

SGPC ने स्वर्ण मंदिर में टिक टॉक वीडियो बनाने पर रोक लगाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details